निजी अस्‍पताल कोरोना की आपदा को कमाई का मौका नहीं समझें, बिहार विधानसभा अध्‍यक्ष ने की मार्मिक अपील

बिहार विधानसभा के सभापति विजय कुमार सिन्‍हा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कोरोना संकट की इस घड़ी में मार्मिक अपील की है। उन्‍होंने अस्पताल प्रबंधन डॉक्टरों जांच घरों दवा एजेंसियों कारोबारियों एवं ऑक्सीजन के आपूर्तिकर्ताओं से मानवता का ख्‍याल रखने को कहा है। उन्‍होंने कहा है कि न्यूनतम लाभ लेकर कोरोना मरीजों की सेवा करें।

Shubh Narayan PathakFri, 16 Apr 2021 10:50 AM (IST)

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus Update News: बिहार में बेकाबू कोरोना संक्रमण काे लेकर सरकार और अस्‍पतालों का प्रबंधन खुद को बेबस महसूस कर रहा है, तो दूसरी तरफ कुछ निजी अस्‍पताल इसे कमाई का शानदार मौका मान रहे हैं। बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने संकट की इस घड़ी में अस्पताल प्रबंधन, डॉक्टरों, जांच घरों, दवा एजेंसियों, कारोबारियों एवं ऑक्सीजन के आपूर्तिकर्ताओं से अपील की है कि वे मानवता की सेवा में मुनाफा न देखें। न्यूनतम लाभ लेकर कोरोना मरीजों की सेवा करें।

सेवा भाव के जरिये महामारी का सामना करने की अपील

विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताते हुए कहा कि जो जहां है, वहीं से सेवा भाव के जरिए महामारी का मुकाबला करे। तन-मन-धन से योगदान करे। यह समय दौलत और शोहरत कमाने का नहीं, बल्कि विश्वव्यापी संकट से मानव जाति को निकालने का है। इसलिए हो सके तो लाभरहित सेवा करें। उन्होंने कहा कि प्रकृति से लड़कर कोई जीत नहीं सका है। हम सब मिलकर लड़ें। कोरोना को हराएं और पूर्वजों की उस विरासत को आगे बढ़ाएं, जिसमें आपदा-विपदा के समय सब मिलकर एक-दूसरे की मदद करते रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर पर पड़ रही है भारी

उन्होंने कहा कि इस समय बिहार सहित पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है। बिहार में प्रत्येक दिन संक्रमण अपने रिकॉर्ड तोड़ रहा है। इस कारण सभी डरे हुए हैं। बड़ी संख्या में लोगों की जान जा रही है। हमें पिछले साल फैली इस बीमारी से सीख लेनी चाहिए। इसने संपूर्ण मानव जाति के आचार-विचार, रहन-सहन एवं खान-पान को बदलने के लिए मजबूर कर दिया है।

प्रकृति के सान्‍न‍िध्‍य से बढ़ेगी प्रतिरोधक क्षमता

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस बीमारी ने सिखाया है कि प्रकृति उन्हीं लोगों का इम्यून पावर (रोग प्रतिरोधक क्षमता) मजबूत करती है, जिनकी जीवन शैली सात्विक होती है। कोरोना अब मानवता के लिए सबसे बड़ा युद्ध है। सबको मिलकर जीतना होगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.