बिहार बोर्ड से 12वीं पास करना चाह रहे छात्रों का इंतजार होगा खत्म, आवेदन प्रक्रिया होने जा रही शुरू

Bihar Inter Admission 2021 बिहार बोर्ड द्वारा अब इंटर में नामांकन के लिए आवेदन करने की तिथि जल्द ही घोषित की जा सकती है। इस वर्ष बिहार बोर्ड की लगभग 17 लाख सीटों पर इंटर में नामांकन होना है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:43 PM (IST)
बिहार बोर्ड से 12वीं पास करना चाह रहे छात्रों का इंतजार होगा खत्म, आवेदन प्रक्रिया होने जा रही शुरू
बिहार बोर्ड से इंटर पास करना चाह रहे छात्रों के लिए आवेदन तिथि कभी भी घोषित हो सकती है।

जागरण संवाददाता, पटना : Bihar Inter Admission 2021 इंटर कालेजों द्वारा बोर्ड की ओर से जारी की गई सीटों की सूची पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम अवधि 13 जून को समाप्त हो गई है। बोर्ड ने नौ से 13 जून तक इंटर कालेजों एवं स्कूलों को आपत्ति दर्ज कराने का समय सीमा निर्धारित की थी। बोर्ड द्वारा अब इंटर में नामांकन के लिए आवेदन करने की तिथि जल्द ही घोषित की जा सकती है। इस वर्ष लगभग 17 लाख सीटों पर इंटर में नामांकन होना है। 

स्कूलों में शुरू हो गई है तैयारी

मालूम हो की इंटर में नामांकन के लिए बिहार बोर्ड से मैट्रिक करने वाले के साथ साथ सीबीएसई के छात्र भी काफी संख्या में आवेदन करते हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश बोर्ड, दिल्ली बोर्ड, झारखंड बोर्ड के छात्र भी राज्य के इंटर कालेजों में नामांकन लेते हैं। शास्त्रीनगर हाईस्कूल की प्राचार्य रिंकू कुमारी का कहना है कि इंटर में नामांकन के लिए स्कूलों में तैयारी शुरू हो गई है। बोर्ड द्वारा चयनित छात्रों की सूची के आधार पर स्कूल में नामांकन लिया जाएगा। 

तिथि घोषित होते ही शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

मालूम हो की बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक का रिजल्ट पहले ही जारी किया जा चुका है। बोर्ड द्वारा तिथि की घोषणा होते ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। केवी सहाय हाईस्कूल के प्राचार्य अनिल कुमार मिश्र का कहना है कि कोरोना संकट के कारण इंटर में नामांकन में थोड़ा विलंब हुआ है। 

नामांकन को लेकर छात्र उत्साहित

महंत हनुमान शरण कालेज के प्राचार्य डा. विमल नारायण आर्य का कहना है कि इंटर में नामांकन के लिए छात्र भी काफी उत्साहित हैं। बोर्ड द्वारा नामांकन प्रक्रिया शुरू करने से छात्रों का उत्साह बढ़ा है। हालांकि, सीबीएसई द्वारा तो अभी दसवीं का रिजल्ट भी जारी नहीं किया गया है। जबकि काफी संख्या में सीबीएसई के छात्र इंटर कालेजों में नामांकन लेते हैं।

chat bot
आपका साथी