पटना एम्‍स में सोमवार से शुरू हो जाएगी ओपीडी सेवा, कोरोना के कारण नहीं हो रहा था ओपीडी में इलाज

पटना एम्स में कोरोना काल में बंद ओपीडी सेवा सोमवार से फिर शुरू हो जाएगी। फिलहाल एम्‍स में ओपीडी सेवा तो चल रही थी लेकिन इसका लाभ एक दिन में केवल 20 लोगों को ही मिल रहा था। इलाज के लिए एक दिन पूर्व टेलीफोन से रजिस्ट्रेशन कराना पड़ता था।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 12:04 PM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 12:04 PM (IST)
पटना एम्‍स में सोमवार से शुरू हो जाएगी ओपीडी सेवा, कोरोना के कारण नहीं हो रहा था ओपीडी में इलाज
पटना एम्‍स में कल से शुरू होगी ओपीडी सेवा।

पटना/फुलवारीशरीफ, जागरण टीम। Patna AIMS News: पटना एम्स में कोरोना काल में बंद ओपीडी सेवा (OPD service in Patna AIMS) सोमवार से फिर शुरू हो जाएगी। फिलहाल एम्‍स में ओपीडी सेवा तो चल रही थी, लेकिन इसका लाभ एक दिन में केवल 20 लोगों को ही मिल रहा था। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर एम्स में इलाज कराने के लिए एक दिन पूर्व टेलीफोन से रजिस्ट्रेशन (Registraion for AIMS OPD) कराना पड़ता था। एक दिन में महज 20 मरीजों का ओपीडी में इलाज हो पाता था। एम्‍स के ज्‍यादातर संसाधनों का इस्‍तेमाल कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए हो रहा था। अब कोरोना के मरीज घटने के बाद एम्‍स में सामान्‍य ओपीडी की सेवा भी शुरू की जा रही है।

पुरानी पद्धति से एम्‍स में होगा इलाज और रजिस्‍ट्रेशन

एम्‍स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सीएम सिंह ने बताया कि 15 फरवरी से एम्स के सभी विभागों की ओपीडी पुरानी पद्धति से ही संचालित होगी। आने वाले मरीजों का निबंधन के साथ उसी दिन ओपीडी में इलाज शुरू हो जाएगा। इसका लाभ पटना के साथ ही बिहार के दूर-दराज से आने वाले मरीजों को भी होगा।

अब निबंधन कराने के साथ ही शुरू होगा इलाज

अब एम्‍स में आने वाले मरीजों का निबंधन के साथ उसी दिन ओपीडी में इलाज शुरू हो जाएगा। अब निबंधन के बाद मरीजों को न तो एक दिन का इंतजार करना पड़ेगा और न ही ओपीडी मरीजों की संख्या सीमित होगी। निबंधन कराने वाले मरीजों का उसी दिन इलाज शुरू करेंगे।

सुबह आठ बजे से होगा मरीजों का निबंधन

सुबह 8 से दोपहर दो बजे तक निबंधन होगा और शाम पांच बजे तक निबंधन कराने वाले मरीजों को डॉक्टर देख सकेंगे। कोरोना को देखते हुए मरीज को मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को अभी इंतजार करना होगा। जल्द ही इमरजेंसी सेवा भी बहाल कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी