बिहार सरकार बाहर के राज्यों में प्रचारित करेगी यह संदेश, नीतीश बोले-अब नहीं पहले जैसे हालात

बाहर के राज्यों में यह प्रचारित कराया जाएगा कि अगर आप दीवाली या फिर छठ में घर वापस लौट रहे तो हर हाल में आरटी-पीसीआर जांच करा लें और उसकी रिपोर्ट साथ लाएं। कोरोना वैक्सीनेशन की रिपोर्ट भी जरूरी है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:32 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:32 PM (IST)
बिहार सरकार बाहर के राज्यों में प्रचारित करेगी यह संदेश, नीतीश बोले-अब नहीं पहले जैसे हालात
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि दीपावली व छठ  पर बिहार के बाहर से आने वाले लोगों को ध्यान में रख सरकार ने कोरोना अलर्ट को ले पूरी तैयारी कर रखी है। बाहर के राज्यों में यह प्रचारित कराया जाएगा कि अगर आप दीवाली या फिर छठ में घर वापस लौट रहे तो हर हाल में आरटी-पीसीआर जांच करा लें और उसकी रिपोर्ट साथ लाएं। कोरोना वैक्सीनेशन की रिपोर्ट भी जरूरी है। अगर कोरोना का टीका नहीं लिया है तो सरकार वैसे लोगों का यहां टीकाकरण कराएगी। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बारे मेे स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक कर पूरी चर्चा हो चुकी है। किसी को घर से आने से थोड़े रोका जा सकता है, लेकिन उन्हें सतर्क और जागरूक तो किया ही जा सकता है। हम लोगों से अनुरोध कर रहे हैैं। यह रिपोर्ट है कि बिहार में कोरोना के मामले नहीं के बराबर हैैं। यह देखा गया है कि अगर कहीं कोरोना के चार-पांच मामले निकल जा रहे तो यह बात सामने आती है कि वह बाहर से आए हुए थे। यहां कोरोना का मामला सबसे कम है। 

पिछले 15 वर्षों में बदल गई है बिहार की स्थिति


दंगा-फसाद से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में बिहार की स्थिति पूरी तरह से बदल गई है। बिहार मेे पहले कितना दंगा-फसाद होता था और अब कितना होता है यह सभी को मालूम है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्व के दौरान आपसी झगड़े काफी कम होते हैं। पुलिस, प्रशासन और यहां के लोग सजग रहते हैं। अगर कोई गड़बड़ी करता है तो उस पर नजर रखी जाती है। एक्शन भी लिया जाता है। सभी विभागों और जिलों से बात कर एक-एक चीज पर हम लोग अलर्ट हैं। वैसे तो कुछ बदमाश किस्म के लोग होते ही हैं जिनकी मानसिकता गड़बड़ करने की होती है। वैसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी