कोरोना के चलते दबाव में बिहार सरकार, मजबूर होकर लगाना पड़ा लॉकडाउनः स्पीकर

कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने के लिए 15 मई तक लगाए गए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि लोगों की लापरवाही बिहार पर भारी पड़ने लगी है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 03:58 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:58 PM (IST)
कोरोना के चलते दबाव में बिहार सरकार, मजबूर होकर लगाना पड़ा लॉकडाउनः स्पीकर
बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना: बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने के लिए 15 मई तक लगाए गए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि लोगों की लापरवाही बिहार पर भारी पड़ने लगी है। इसलिए सभी नागरिकों का दायित्व है कि वे लॉकडाउन का अनुपालन सख्ती से करें। स्पीकर ने सामाजिक स्तर पर भी लोगों से आगे आने की अपील की और कहा कि स्व-अनुशासन से इस संकट से उबरा जा सकता है।

लोगों की लापरवाही भी बदस्तूर जारी

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि देखा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना ने बहुत तेजी से पांव पसारा है। लोगों की लापरवाही भी बदस्तूर जारी है। अब भी इसे लोग हल्के में ले रहे हैं, जो जनता पर भारी पड़ रही है। सरकार ने मजबूर होकर लॉकडाउन लगाया है। अपनी परवाह नहीं कर संक्रमितों की सेवा में लगे डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ तथा इससे संबंधित व्यवस्था संभाल रहे पुलिस और प्रशासनिक कर्मी भी लगातार संक्रमित हो रहे हैं। कई को अपने प्राण भी गंवाने पड़े हैं। 

सरकार पर काफी दवाब है

स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सीमित संसाधनों, डॉक्टरों और पारामेडिकल स्टाफों की कमी तथा लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते सरकार पर काफी दवाब है। यह महामारी विश्व के चिह्नित देशों को लक्ष्य कर रही है। ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि अपनी तथा स्वजनों की हिफाजत के लिए लॉकडाउन का दृढ़ता से पालन करें। जागरूकता, सतर्कता और सावधानी से संक्रमण घटेगा और जिंदगी पटरी पर लौटेगी। 

chat bot
आपका साथी