बिहार सरकार ने लगाई रोक तो लॉकडाउन को बनाया हथियार, राजस्थान से लेकर आ गए 10 हजार बोतल

बिहार में तस्कर अब लॉकडाउन को हथियार बनाने लगे हैं। मामला गोपालगंज का है। कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट के समीप एनएच 27 पर पुलिस ने राजस्थान से मुजफ्फरपुर जा रहे एक ट्रक से 10 हजार 658 बोतल शराब बरामद किया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:06 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:06 PM (IST)
बिहार सरकार ने लगाई रोक तो लॉकडाउन को बनाया हथियार, राजस्थान से लेकर आ गए 10 हजार बोतल
बिहार में अपराधी सरकार की रोक के बावजूद मानने को तैयार नहीं हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

संवाद सूत्र, कुचायकोट (गोपालगंज): बिहार में तस्कर अब लॉकडाउन को हथियार बनाने लगे हैं। मामला गोपालगंज का है। कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट के समीप एनएच 27 पर पुलिस ने राजस्थान से मुजफ्फरपुर जा रहे एक ट्रक से 10 हजार 658 बोतल शराब बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किया गया ट्रक चालक राजस्थान के सीकर जिले को निवासी है। आरोपित चालक से पूछताछ  करने के बाद पुलिस ने शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

बताया जाता है कि कुचायकोट थाना के थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी को सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश से होकर शराब की बड़ी खेप बिहार लाई जा रही है। इस सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष पुलिस के साथ बलथरी चेकपोस्ट के पास पहुंच गए तथा पुलिस एनएच 27 पर उत्तर प्रदेश से आ रहे वाहनों को रोककर जांच पड़ताल करने लगी। इसी दौरान उत्तर प्रदेश की तरफ से आ रहे एक ट्रक को रोककर पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो ट्रक पर लादे गए पत्थर के पाउडर के बोरों के बीच छिपाकर रखी गई 10658 बोतल शराब मिली। पुलिस ने ट्रक सहित शराब को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किया गया चालक राजस्थान के सीकर जिले के करणपुरा गांव का निवासी राजेश मटेल बताया जाता है। पूछताछ  के दौरान चालक ने पुलिस को बताया कि वह राजस्थान से शराब लेकर मुजफ्फरपुर जा रहा था। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ  उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान चालक शराब सप्लायर तथा उसे मंगाने वालों के बारे में भी जानकारी दी है। चालक से मिली जानकारी के आधार  पर  शराब तस्करी के नेटवर्क से जुड़े धंधेबाजों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी