बहू ने कटोरी में घोल कर रखी हेयर डाई, गोपालगंज में बुजुर्ग सास ने पानी समझ कर पी लिया

Gopalganj News कभी-कभी थोड़ी सी चूक जानलेवा बन जाती है। बिहार के गोपालगंज जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के भैसहीं गांव में एक बुजुर्ग महिला ने कटोरी में घोल कर रखी गई हेयर डाई को पानी समझ कर पी लिया। कुछ देर बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:32 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:32 PM (IST)
बहू ने कटोरी में घोल कर रखी हेयर डाई, गोपालगंज में बुजुर्ग सास ने पानी समझ कर पी लिया
गफलत में हेयर डाई पी लेने से महिला की मौत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोपालगंज, जागरण संवाददाता। Gopalganj News: कभी-कभी थोड़ी सी चूक जानलेवा बन जाती है। बिहार के गोपालगंज जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के भैसहीं गांव में एक बुजुर्ग महिला ने कटोरी में घोल कर रखी गई हेयर डाई को पानी समझ कर पी लिया। कुछ देर बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई। स्वजन उन्हें सदर अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। महिला की मौत होने के बाद स्वजन बिना पोस्टमार्टम कराए शव को लेकर  चले गए। पुलिस स्वजनों का बयान दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

आधा बाल रंगने के बाद रसोई में चली गई बहू

बताया गया कि भैसहीं गांव निवासी 65 वर्षीया लालमुनि देवी की दोनों आंखों की रोशनी कम हो गई थी। उनकी बहू कटोरी में हेयर डाई घोल कर बाल रंग रही थी। आधे बाल रंगने के बाद बहू उठकर किसी काम के लिए रसोईघर में चली गई। इसी दौरान लालमुनि देवी ने पानी समझकर कटोरी में रखी हेयर डाई को पी लिया।

पुलिस मामले की कर रही जांच

इस मामले की सूचना पुलिस को भी मिली है। नगर थाने के एसआइ पंकज कुमार चौधरी ने स्वजनों का बयान दर्ज किया। उन्‍होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्‍होंने कहा कि हर बिंदु पर पड़ताल की जा रही है।

आप भी बरतें सावधानी

यह प्रकरण सभी के लिए एक सबक है। अक्‍सर लोग हेयर डाई, बैटरी में डालने वाला डिस्टिल्‍ड वाटर और ऐसी कई चीजें लापरवाही से कही भी रख देते हैं। ऐसी चीजें शरीर के अंदर चली जाने पर जानलेवा साबित होती हैं। घर के छोटे बच्‍चों के साथ ही गफलत में बड़ों को भी इससे खतरा हो सकता है। इसलिए ऐसी चीजों को हमेशा सावधानी से रखें, ताकि कोई आसानी से उन तक पहुंच ही नहीं पाए। अगर ऐसी कोई दुर्घटना हो जाए तो पीडि़त को उल्‍टी कराने की कोशिश शुरू करते हुए तुरंत डॉक्‍टर के पास ले जाएं।

chat bot
आपका साथी