हत्‍या, लूट व दुष्‍कर्म से दहला बिहार, 24 घंटे में इतनी घटनाएं जानकर कांप जाएंगे आप

लोकसभा चुनाव के समाप्‍त होने के बाद के 24 घंटे के भीतर बिहार में हत्‍या लूट सामूहिक दुष्‍कर्म आदि की कई बड़ी घटनाएं हुईं। इनकी जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:55 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 11:57 PM (IST)
हत्‍या, लूट व दुष्‍कर्म से दहला बिहार, 24 घंटे में इतनी घटनाएं जानकर कांप जाएंगे आप
हत्‍या, लूट व दुष्‍कर्म से दहला बिहार, 24 घंटे में इतनी घटनाएं जानकर कांप जाएंगे आप

पटना [जागरण टीम]। लोकसभा चुनाव खत्‍म होते ही बिहार आपराधिक वारदातों से दहलता दिख रहा है। रविवार देर रात से सोमवार तक हत्‍या व लूट से लेकर दुष्‍कर्म व छेड़खानी तक की कई बड़ी घटनाएं हुईं। पश्चिम चंपारण में एक नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया तो पटना, मुजफ्फरपुर व भागलपुर में पांच हत्‍याएं हुईं। इनमें पटना में सरेआम बीच सड़क पर छात्र की हत्‍या तथा मुजफ्फरपुर में दिन-दहाड़े पेट्रोल पंप मैनेजर की हत्‍या कर लूट की घटनाएं शामिल हैं। महज 24 घटें में हत्‍या, लूट, सामूहिक दुष्‍कर्म आदि की इतनी घटनाओं से लोगों में भय है।

पटना: सरेआम बीच सड़क पर छात्र को मार डाला
सोमवार की देर शाम पटना के कंकड़बाग में 11वीं कक्षा के एक छात्र की सरेआम चाकू गोदकर हत्‍या कर दी गई। घटना कंकड़बाग थाना क्षेत्र के रामाश्रय सिंह पार्क के पास सोमवार की शाम करीब साढ़े छह बजे हुई। मृतक इंटर का छात्र अमन राज (18) था। वह एक दोस्त की बहन के प्रेमी को समझाने के लिए पार्क के पास गया था, जहां बात तू-तू, मैं-मैं से बढ़कर हाथापाई तक पहुंच गई। इसके बाद लड़की के प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर छात्र की हत्या कर दी। घटना में एक और छात्र के घायल होने की सूचना मिली है। उसका नाम निखिल बताया जा रहा है। हालांकि, वह पुलिस के सामने नहीं आया।
छात्र अमन राज मूल रूप से नौबतपुर थाना क्षेत्र के बिचली बाजार का रहने वाला था। वह पिता अशोक कुमार, मां और एक भाई और दो बहनों के साथ पूर्वी इंदिरानगर रोड नंबर तीन में किराए पर रहता था।
मुजफ्फरपुर: पेट्रोल पंप मैनेजर की हत्या कर 13.5 लाख की लूट
मुजफ्फरपुर के करजा थाना क्षेत्र के पताही हवाई अड्डा के समीप सोमवार की सुबह बाइक सवार चार अपराधियों ने  मड़वन स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के मैनेजर को गोली मारकर 13.50 लाख रुपये लूट लिए। गोली से जख्मी पंप मैनेजर कृष्णा सिंह को लोगों ने शहर के निजी अस्पताल भेजा, मगर रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ग्लैमर व स्पलेंडर बाइक पर सवार चार अपराधियों ने शहर की तरफ जा रहे पंप मैनेजर को धक्का देकर गिरा दिया। फिर, उनकी पीठ पर लदे रुपये से भरा बैग छीनने का प्रयास किया, मगर सफल नहीं होने पर मैनेजर के साथ जमकर लात- घूसे से मारपीट की। वहीं बाद में दो गोली मार बैग छीनकर शहर की तरफ फरार हो गए।
अपराध नियंत्रण में लापरवाही बरतने को लेकर आइजी नैयर हसनैन खान के निर्देश पर एसएसपी मनोज कुमार ने करजा थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया। वहीं, सदर थानेदार नवीन कुमार से स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही मामले की जांच के लिए सिटी एसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया है जिसकी मॉनिटरिंग डीआइजी रविंद्र कुमार सिंह करेंगे।

मुजफ्फरपुर: अपहरण कर व्यवसायी की हत्या, नदी में फेंका शव
मुजफ्फरपुर के गोला रोड से 10 दिन पूर्व अपह्रत खाद्य तेल व्यवसायी छोटन चौधरी की हत्या कर शव गंडक नदी में फेंक दिया गया। पुलिस ने इस मामले में मोबाइल कॉल डिटेल्स और सीसी कैमरे के फुटेज के आधार पर मीनापुर के पखनाहा श्रीराम निवासी राजकुमार पासवान और करजा मड़वन भोज निवासी निरंजन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि बकाया राशि मांगने पर व्यवसायी की हत्या कर दी गई। व्यवसायी की बाइक आरोपित राजकुमार की दालमोट फैक्ट्री से बरामद कर ली गई है।
दोनों आरोपितों की निशानदेही पर रविवार को एसडीआरएफ और गोताखारों ने व्यवसायी के शव की नदी में खोजबीन की। इस दौरान नदी से व्यवसायी का ड्राइविंग लाइसेंस, बाइक की चाबी और सिम कार्ड बरामद किए गए। लेकिन, अभी तक शव नहीं मिला है। शव का पता लगाने के लिए गोताखोर व एसडीआरएफ की टीम छानबीन कर रही है। एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि बकाया राशि मांगने पर व्यवसायी की हत्या कर दी गई है। आरोपितों के विरुद्ध ठोस साक्ष्य मौजूद है।

भागलपुर: घर में घुसकर रेत दिया युवक का गला, मौत
भागलपुर के पीरपैंती स्थित श्रीनगर गांव में रविवार की देर रात अपराधियों ने 21 वर्षीय अनिमेष पांडेय की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। उसके चेहरे एवं हाथ पर भी जख्म के निशान मिले हैं। जबकि, बचाने के क्रम में मृतक की मां गौरी देवी जख्मी हो गईं। उनके बांये हाथ में गहरा जख्म हैं। जख्मी महिला ग्राम कचहरी रिफातपुर के वार्ड संख्या दो की पंच हैं।
बताया जाता है कि अनिमेष रात्रि में अपने घर के आंगन में मां के साथ खाट पर सोया था। इसी दौरान अपराधियों ने उसपर प्रहार कर हत्या कर दी। बचाने के क्रम में युवक की मां पर भी अपराधियों ने हमला कर दिया। जख्मी अवस्था में महिला के शोर मचाने पर दरवाजे पर सोये युवक के पिता विनोद पांडेय सहित आसपास के लोग पहुंचे। दोनों को रेफरल अस्पताल पीरपैंती लाया गया, जहां चिकित्सकों ने अनिमेष को मृत घोषित कर दिया।
डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु ने बताया कि एक व्‍यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रथमदृष्टया मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा लग रहा है। घटना को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

भागलपुर: भूमि विवाद में वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या
भागलपुर के नवगछिया स्थित खरीक थाना क्षेत्र के तुलसीपुर में जमीन विवाद को लेकर वृद्ध कुनाय यादव उर्फ कंदेश्वरी यादव (80) की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मृतक के पुत्र विनोद यादव ने पुलिस को बताया कि रविवार को जमीन पर जबरदस्ती गांव के ही गोपाल यादव टटिया (झोपड़ी) बना रहे थे। इसका विरोध किया तो गोपाल यादव व उसके परिवार वालों ने मेरे पिता के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की। रविवार रात्रि में पिता खाना खाकर घर में सोया हुए थे तभी पांच-छह की संख्या में गोपाल यादव व उसके परिवार के लोग हंगामा करते हुए आए और मारपीट करने लगे। आरोपितों ने महिलाओं के साथ भी मारपीट की। पिता के पैर, हाथ व शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें लगीं थीं। सोमवार को घर पर उनकी मौत हो गई।

कटिहार: व्यवसायी से दिनदहाड़े 12 लाख लूटे
कटिहार नगर थाना अंतर्गत चालीसा हाट के समीप चावल व्यवसायी कुंदन साह से हथियार के बल पर 12 लाख रुपये लूट लिये गए। मिली जानकारी के मुताबिक नया टोला निवासी शिवनंदन साह के पुत्र कुंदन साह बैंक में रुपये जमा कराने के लिए बाइक से जा रहे थे। चालीसा हाट के समीप पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने पिस्टल दिखा व्यवसायी को बाइक से नीचे गिराकर रुपये से भरा झोला लेकर फरार हो गये।
अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। घटना को अंजाम देने के पूर्व एक अपराधी चालीसा हाट के आसपास रेकी करता सीसीटीवी में कैद हुआ है।

भागलपुर: सबौर बंधन बैंक में दिनदहाड़े डाका
भागलपुर के सबौर के ब्राह्मण टोला स्थित बंधन बैंक में सोमवार को पांच डकैतों ने दिनदहाड़े 65 हजार नकदी और अन्य समान लूट लिए। नकाबपोश अपराधी दो बाइक पर सवार होकर आए थे। उन लोगों ने बैंक में मौजूद चार कर्मियों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में ले लिया।
एसएसपी आशीष भारती ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। उन्होंने घटना का पर्दाफाश करने के लिए एसआइटी का गठन कर दिया है। मामले में बैंक की मैनेजर खुशबू ने पांच अज्ञात अपराधियों के खिलाफ डकैती और मारपीट का केस दर्ज कराया है।

पश्चिम चंपारण: अपहरण कर लड़की से सामूहिक दुष्कर्म
पश्चिम चंपारण के बगहा स्थित धनहा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की को घर से अगवा कर तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद तीनों उसे छोड़कर भाग निकले।
बताया जाता है कि रविवार की देर रात रोहित गोड़ और कुनौज कुशवाहा एक अन्य साथी के साथ लड़की के घर में घुसे तथा उसका मुंह दबाकर गांव से सटे सुनसान खेत में ले गए। वहां उन्‍होंने उसके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया। इस बीच लड़की को घर से गायब देख परिजनों ने खोजबीन शुरू की। लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। सोमवार की सुबह लड़की जब घर पहुंची तो घटना की जानकारी मिली। एसडीपीओ संजीव कुमार ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

सहरसा: स्कूल में घुसकर छात्राओं का बनाया वीडियो
सहरसा के सत्तरकटैया स्थित मध्य विद्यालय बारा में आधा दर्जन मनचलों ने कक्षाओं में जबरन घुसकर छात्राओं की तस्वीरें खींचीं तथा उनका वीडियो बनाया। मनचलों की इस हरकत से छात्राओं व शिक्षक-शिक्षिकाओं में दहशत है। घटना को लेकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने पंचायत के सरपंच और बिहरा थाना को सूचना दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी