बिहार के युवाओं को मिले बेरोजगारी भत्‍ता, CM नीतीश को जीतन राम मांझी ने दिलाई घोषणापत्र की याद

Bihar Politics पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी बेरोजगार युवक और युवतियों को हर माह पांच हजार रुपए बेरोजगारी भत्‍ता दिए जाने की मांग की है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का ध्‍यान आकृष्‍ट करते हुए कहा है कि बिहार के युवा वित्‍तीय संकट से जूझ रहे हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:05 PM (IST)
बिहार के युवाओं को मिले बेरोजगारी भत्‍ता, CM नीतीश को जीतन राम मांझी ने दिलाई घोषणापत्र की याद
जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी (Jeetan Ram Manjhi) ने राज्‍य के बेरोजगार युवक और युवतियों को हर माह पांच हजार रुपए बेरोजगारी भत्‍ता दिए जाने की मांग की है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) का ध्‍यान आकृष्‍ट करते हुए कहा है कि बिहार के युवा वित्‍तीय संकट से जूझ रहे हैं। उन्‍होंने कहा है कि हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा ने अपने घोषणापत्र में युवाओं को बेरोजगारी भत्‍ता देने का वादा किया था। अब सरकार को इसे पूरा करना चाहिए। मांझी अपने बयानों के कारण हमेशा खबरों में बने रहते हैं और उनके इस बयान ने भी एक बार उन्‍हें चर्चा में ला दिया है।

मांझी के ट्वीट को हाथों-हाथ ले रहे युवा

मांझी ने सीएम नीतीश कुमार को टैग करते हुए बेरोजगार भत्‍ते वाला ट्वीट किया है। उनके इस बयान को ट्विटर पर युवाओं ने हाथों-हाथ लिया है। कई युवा उनकी तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोगों ने इस बयान पर तंज भी कसा है। एसटीईटी पास उम्‍मीदवार और अनियोजित कार्यपालक सहायक मांझी को अपना दुखड़ा सुना रहे हैं। कुछ युवाओं ने लिखा है कि आप सही में युवाओं का हित चाहते हैं तो ईमानदारी से सरकार पर दबाव बनाइए।

राज्‍य कोष की चिंता करने वाले लोग भी

कई लोगों ने मांझी से पूछा है कि ऐसी घोषणा की ही क्‍यों? क्‍या पैसा पेड़ों पर उगता है? दीन दयाल पांडेय नाम के एक यूजर ने लिखा है कि बेरोजगारी भत्ता देकर बेरोजगारी को स्थायी तौर पर दूर नहीं किया जा सकता है। इसलिए सरकार को चाहिए कि बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार दे। केवल शिक्षक बहाली प्रक्रिया को तत्काल शुरू करने पर ही राज्‍य में लगभग 1.5 लाख युवकों को रोजगार मिल जाएगा। सरकार को अविलंब बहाली शुरू करनी चाहिए। अलग-अलग विभागों में रिक्‍त पदों पर भर्ती का सुझाव देने वाले ढेरों युवाओं ने मांझी के ट्वीट को रिट्वीट किया है।

chat bot
आपका साथी