Bihar Election 2020: पहले चरण में मतदाताओं ने दिखाया जोश, चुनाव आयोग हुआ गदगद

बिहार में हुए प्रथम चरण के मतदान से चुनाव आयोग गदगद है। चुनाव आयोग की प्रेस वार्ता में मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोरा ने जनता का धन्‍यवाद देते हुए कहा कि जिस तरह से बिहार की जनता ने बढ़-चढ़ कर चुनाव में हिस्‍सा लिया है वह प्रशंसनीय है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:00 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:13 PM (IST)
Bihar Election 2020: पहले चरण में मतदाताओं ने दिखाया जोश, चुनाव आयोग हुआ गदगद
बिहार के पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक 52.24 फीसद मतदान हुआ है।

पटना, एएनआइ। चुनाव आयोग बिहार में हुए प्रथम चरण के चुनाव में जनता की भागीदारी से गदगद है। चुनाव आयोग की प्रेस वार्ता में मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोरा ने बिहार की जनता का धन्‍यवाद देते हुए कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से बिहार की जनता ने बढ़-चढ़ कर चुनाव में हिस्‍सा लिया है वह प्रशंसा के हकदार हैं। वहीं उन्‍होंने यह भी कहा कि आगे के दो और तीन चरणों में अन्‍य जगहों पर भी लोगों को मतदान जरूर करना चाहिए। बता दें कि बिहार के पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक 52.24 फीसद मतदान हुआ है। बता दें कि पिछले चुनाव से यह करीब दो फीसद कम है। 2015 में हुए बिहार चुनाव में 54.94 फीसद मतदान हुआ था। वहीं लोकसभा की बात करें तो उस वक्‍त 53.54 फीसद मतदान हुआ था।

बता दें कि कोरोना काल में मतदान के लिए चुनाव आयोग ने हर बूथ पर खास तैयारी की थी। सभी बूथों को सैनिटाइज किया जा रहा था। सभी आने वाले वोटरों का तापमान लिया जा रहा था। वहीं एक खास इंतजाम कोविड-19 के मरीजों के लिए भी थी उन्‍हें वोट डालने के लिए चुनाव आयोग ने एक खास समय तय दिया था। वे सभी मरीज या संक्रमित शख्‍स वोटिंग के आखिरी के एक घंटे में आकर वोट डाल सकते थे। हालांकि चुनाव आयोग ने ऐसी कोई जानकारी फिलहाल शेयर नहीं की है कि कितने कोरोना संक्रमित मरीजों ने आखिरी के एक घंटे में वोट डाला है।

इस बार यह रहा खास

हर आने वाले वोटर का हाथ सैनिटाइज कराया जा रहा था।

तापमान जांच करने के बाद मिल रही थी एंट्री।

बूथों की संख्‍या बढ़ा कर लोगों की भीड़ को कम करने की कोशिश की गई।

कोरोना संक्रमितों के लिए वोटिंग का एक खास समय तय किया गया।

chat bot
आपका साथी