बिहार चुनाव: विक्रम के कांग्रेस प्रत्‍याशी पर पैसे बांटने का लगा आरोप, मामला दर्ज कर शुरू हुई जांच

Bikram News बिक्रम विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ सौरव पर मतदान के लिए पैसे बांटने का आरोप लगा है। सिद्धार्थ सौरव के खिलाफ बुधवार को नौबतपुर थाने में अपने पक्ष में मतदान के लिए रुपये बांटने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:33 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 03:11 PM (IST)
बिहार चुनाव: विक्रम के कांग्रेस प्रत्‍याशी पर पैसे बांटने का लगा आरोप, मामला दर्ज कर शुरू हुई जांच
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार के चुनाव का प्रथम चरण बुधवार को हो रहा है। सभी प्रत्‍याशी अपने अपने तरीके से जोर लगा रहे हैं। हर पार्टी जीत का दंभ भर रही है। इधर एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। बिक्रम विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ सौरव पर मतदान के लिए पैसे बांटने का आरोप लगा है। सिद्धार्थ सौरव के खिलाफ बुधवार को नौबतपुर थाने में अपने पक्ष में मतदान के लिए रुपये बांटने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज हुई है।

वायरल वीडियो पर हुई कार्रवाई

फ्लाइंग स्क्वाड के दंडाधिकारी जयप्रकाश नारायण राय और दारोगा मिथिलेश सिंह के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है। दंडाधिकारी के आवेदन के अनुसार, जब वह दारोगा मिथिलेश सिंह के साथ बूथों का निरीक्षण कर रहे थे, उसी समय उनके मोबाइल पर एक वायरल वीडियो आया। इसमें नौबतपुर थाना क्षेत्र के निसारपुरा गांव में एक प्रत्याशी मतदाता को प्रभावित करने के लिए रुपये बांट रहे थे।

वीडियो के सत्‍यापन की पूछताछ में नहीं मिली पूरी जानकारी

सत्यापन और पूछताछ के क्रम में पता चला कि कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ सौरव मतदाताओं को पैसे दे रहे हैं। रुपये लेने वाले मतदाता के नाम व पते की जानकारी नहीं हो सकी। मेरा दावा है कि कांग्रेस प्रत्याशी रुपये देकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे थे, जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

इधर बता दें कि विक्रम के बगल में ही बाढ़ में वोटिंग फीसद फिलहाल अच्‍छा दिख रहा है। दोपहर एक बजे तक करीब 28.17 फीसद मतदान हुआ है। विधान सभा क्षेत्र के बिहारीबिघा, दयालचक, शहरी, गुलाबबाग, बाढ शहर में सुबह में भीड़ रही। इधर, धीरे-धीरे मतदान केंद्रों पर संख्या बढ़ने लगी। मतदान व्यवस्था को लेकर एसडीओ सुमित कुमार, एएसपी अम्बरीश राहुल दल-बल के साथ घूम जायजा लेते रहे। इससे पहले मतदान केंद्र संख्या 18 एवं 19ए मध्य विद्यालय बुधरा, अथमलगोला में ईवीएम में गड़बड़ी के कारण 10 मिनट विलंब हुआ। इसके बाद अधिकारियों ने तुरंत एक ईवीएम को बदल दिया,जबकि दूसरे को ठीक कर चालू कराया गया। लाल कुंवर उच्च विद्यालय सबनीमा के बूथ 11 पर 86 वर्षीया महिला माझो देवी ने मतदान किया। सुरक्षा को लेकर सभी बूथों पर सशस्त्र सुरक्षा बल लगाएं गए है, जबकि विभिन्न बूथों पर सीसीटीवी से मॉनिटरिंग की जा रही है। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सभी मतदान केंद्रों पर वोटिंग से पहले तापमान जांच के साथ-साथ हाथ को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी