Bihar Election 2020: गूगल सर्च में CM नीतीश को कड़ी टक्‍कर दे रहे गुप्‍तेश्‍वर पांडेय, रेस में कहीं नहीं तेजस्‍वी

सीएम नीतीश कुमार, पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय एवं तेजस्‍वी यादव
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 01:35 PM (IST) Author: Amit Alok

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) की घोषणा के बाद से अब तक गूगल (Google) पर बिहार से जुड़े की-वर्ड्स खूब सर्च किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में की बात करें तो यह आंकड़ा 50 हजार के पार चला गया है। की-वर्ड  बिहार इलेक्शन 2020 (#biharelection2020) गूगल सर्च के टॉप 10 में शामिल रहा। गौर करने की बात यह भी रही कि बिहार में जहां चुनाव की तारीखों को सबसे अधिक सर्च किया गया, वहीं पूरे देश के स्‍तर पर स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर राजनीति में उतरे बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से कुछ ही पीछे रहे। गूगल सर्च की इस रेस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) कहीं नहीं दिखे।

बिहार में चुनाव की तारीखों किया गया सर्वाधिक सर्च

बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से बिहार चुनाव की तारीखों को सर्वाधिक बिहार में सर्च किया गया।

इस दौरान बिहार के मुख्‍यंत्री नीतीश कुमार को 53 फीसद लोगों ने सर्च किया तो पूर्व डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय को 36 फीसद लोगों ने। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव को आश्‍चर्यजनक रूप से केवल 17 फीसद लोगों ने सर्च किया।

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की गूगल सर्च में उछाल

गूगल सर्च में बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्‍वर पांडेय ने उछाल दर्ज की है। वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कुछ ही पीछे हैं। कई राज्‍यों में तो गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने गूगल सर्च में नीतीश कुमार को पीछे छोड़ दिया है।

देश में सीएम नीतीश व गुप्‍तेश्‍वर पांडे के सर्च का ट्रेंड

झारखंड की बात करें तो वहां गुप्‍तेश्‍वर पांडेय को 54 फीसद लोगों ने सर्च किया, जबकि नीतीश कुमार को 39 फीसद लोगों ने। चंडीगढ़ में गुप्‍तेशवर पांडेय को 59 तो नीतीश कुमार को 41 फीसद लोगों ने सर्च किया। गोवा व दिल्ली में भी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय को 50-50 फीसद लोगों ने सर्च किया। गुजरात, उत्तर प्रदेश और असम में भी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने नीतीश कमार को पीछे छोड़ दिया है। गुजरात में उन्‍हें 47 तो उत्‍तर प्रदेश व असम में 46-46 फीसद लोगों ने सर्च किया है। जबकि, नीतीश कुमार को गुजरात में 40, उत्तरप्रदेश में 38 एवं असम में 39 फीसद लोगों ने सर्च किया है। जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थानजैसे राज्यों में नीतीश कुमार ज्यादा सर्च किए गए।

गूगल सर्च के ट्रेंड में कहीं नहीं दिख रहे तेजस्‍वी यादव

गूगल सर्च के इस ट्रेंड में तेजस्‍वी यादव कहीं नहीं दिख रहे हैं। तेजस्वी यादव को गुजरात में 13, उत्तरप्रदेश में 16 तथा असम में 15 फीसद लोगों ने सर्च किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.