Bihar Election 2020: रोड नहीं तो वोट नहीं नारें के साथ औरंगाबाद और भोजपुर में मतदान का बहिष्‍कार, प्रशासन ने जबरन कराया वोट

भोजपुर में नाराज ग्रामीणों को वोटिंग के लिए मनाने पहुंचे अधिकारी ।
Publish Date:Wed, 28 Oct 2020 02:22 PM (IST) Author: Sumita Jaiswal

 पटना/औरंगाबाद/ भोजपुर , जेएनएन । Bihar Election 2020: भोजपुर जिले के शाहपुर व तरारी विधानसभा के दो गांव के ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया है। ग्रामीण रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा लगा रहे थे। वहीं औरंगाबाद के ओबरा विधानसभा क्षेत्र के चौरी पंचायत के बहादुरपुर मध्य विद्यालय में स्थित मतदान केंद्र संख्या 61 पर भी ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देते हुए वोट बहिष्कार करने की घोषणा कर रखी थी। यहां चार घंटे बाद प्रशासन ने मतदान की प्रक्रिया जबरन शुरू कराया। इसपर लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस पर रोड़ेबाजी कर दी ।

 बहादुरपुर में प्रशासन ने जबरन शुरू कराया वोटिंग

 औरंगाबाद के ओबरा के चौरी पंचायत में बसा बहादुरपुर गांव अरवल सीमा पर स्थित है। यहां ग्रामीणों ने पहले से ही ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देते हुए वोट बहिष्कार की घोषणा कर रखी थी। बहादुरपुर मध्य विद्यालय में स्थित मतदान केंद्र संख्या 61 पर जो लोग वोद देने आ रहे थे, उन्‍हें भी ग्रामीण जबरन रोक रहे थे। सुबह से केंद्र पर मतदान कर्मी मतदाताओं के इंतजार में बैठे थे। चार घंटे बाद प्रशासन ने मुस्‍तैद ी दिखाई तो आक्रोश व्यक्त करते हुए ग्रामीणों ने रोड़ेबाजी की। इसके बाद प्रशासन ने जबरन मतदान शुरू करा दिया। मौके पर लोगों ने बताया कि सड़क की स्थिति बहुत खराब है। इसके कारण ग्रामीण बहिष्कार पर मजबूर हुए।

यहां प्रशासन  मान-मनौव्‍वल में जुटा

भोजपुर जिला के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या-48 प्राथमिक विद्यालय गोबिंदपुर में गांव वालों द्वारा वोटिंग का बहिष्कार किया गया है। गांव वालों के अनुसार सड़क नहीं तो वोट नहीं का निर्णय लिया गया है । ग्रामीणों ने कहा कि हमेशा से ही हमलोगों को सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा है। लेकिन सड़क बनाने के लिए अबतक कोई नहीं आगे आया। सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा अपनी उपलब्धियों का बखान किया जाता है। परंतु क्या हमलोग एक अदद सड़क के भी हकदार नही है। सड़क नही होने के कारण गांव के लोगो को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी तरह जिला के तरारी विधानसभा के कोसियर गांव स्थित बूथ नंबर 238,238क,239,239 पर ग्रामीणों ने  मतदान का बहिष्कार किया है। रोड की समस्या को लेकरृ यहां भी ग्रामीण नाराज रहे ।

प्रशासन मान-मनौव्‍वल में जुटा

शाहपुर के गोविंदपुर गांव में मतदान के बहिष्कार करने की सूचना की खबर मिलते ही गांव वालों के बीच अधिकारी पहुंच गए। शाहपुर सीओ पंकज कुमार झा व बहोरनपुर ओपी प्रभारी ने मतदाताओं के समझाने के लिए गांव वालों के बीच पहुंचे। अधिकारी द्वय ने लोगो मतदान बहिष्कार नही करने की अपील करने के साथ ही स्थानीय लोगो के साथ बैठक कर समझाया गया। लेकिन लोग अपनी बातों पर अड़े हुए है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.