Bihar Election 2020: शांतिपूर्ण मतदान के लिए 269 व्यक्तियों को संदिग्ध मानते हुए किया गया थाना बदर

गया में चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस कली है। इस बार 269 व्यक्तियों को सीसीए के दायरे में लाया गया है। 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के दिन थाना बदर किया गया है। उनकी हाजिरी मतदान के दिन दूसरे थाना में लगेगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 05:35 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:35 PM (IST)
Bihar Election 2020: शांतिपूर्ण मतदान के लिए 269 व्यक्तियों को संदिग्ध मानते हुए किया गया थाना बदर
प्रेस प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए अधिकारी।फोटो- जागरण।

गया, जागरण संवाददता। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन काफी सख्त है। हर बिंदुओं पर विचार विमर्श करने के उपरांत विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष कराने के लिए इस बार 269 व्यक्तियों को सीसीए के दायरे में लाया गया है। कितनी संख्या में लोग को 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के दिन थाना बदर किया गया है। उनकी हाजिरी मतदान के दिन दूसरे थाना में लगेगी और क्षेत्र में नजर नहीं आएंगे।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

इस आशय की जानकारी देते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए गया जिले के 10 विधानसभा में 269 लोगों पर सीसीए एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है, ताकि मतदान के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हो। स्पष्ट कर दिया कि यह लोग जिन पर सीसीए लगा है वह मतदान के दिन अपने क्षेत्र में मौजूद नहीं रहेंगे।

हर हाल में दूसरे थाने में हाजिरी का निर्देश

उन्हें हर हाल में दूसरे थाना क्षेत्र में हाजिरी लगाने का निर्देश दिया गया है। वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि निरोधातमक कार्रवाई करते हुए गया जिले के 10 विधानसभा में 20000 लोगों पर 107 कार्रवाई की गई है। कितनी संख्या में लोगों पर कार्रवाई करने का उद्देश्य मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराना है।

शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बने बूथों पर चल रहा सैनिटाइजेशन का अभियान

बता दें कि प्रथम चरण के लिए 28 अक्‍टूबर को वोटिंग होगी। मतदान के दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पूरा खयाल रखा ज रहा है। कोरोना से बचाने के लिए विशेष अभियान शुरू किया गया है। गया शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बने बूथों को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया चल रही है। ताकि वोट डालने आने वाले मतदाताओं को कोरोना संक्रमित होने से बचाया जा सके।

Bihar Election: ओवैसी ने दिखाए तेवर, कहा- हम बिहार में वोट मांगने नहीं अपनी औकात बताने आए हैं

chat bot
आपका साथी