बिहार की किस्‍मत अब चमकने वाली है, रोहतास और गया में मिले खनिज भंडार से भरेगा खजाना

New Mines in Bihar बिहार में अरसे बाद रोहतास और गया जिले में पोटैशियम एवं क्रोमियम का बड़ी खदान मिली है। चार ब्लाक मिलने से बिहार की अर्थव्यवस्था में क्रांति की उम्मीद जगी है। वहीं भागलपुर जिले के कहलगांव में फायर क्ले से बिहार में बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 09:45 AM (IST)
बिहार की किस्‍मत अब चमकने वाली है, रोहतास और गया में मिले खनिज भंडार से भरेगा खजाना
बिहार के गया और रोहतास जिले में मिले नए खनिज। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Industry News: बिहार में अरसे बाद रोहतास और गया जिले में पोटैशियम एवं क्रोमियम का बड़ी खदान मिली है। चार ब्लाक मिलने से बिहार की अर्थव्यवस्था में क्रांति की उम्मीद जगी है। वहीं, भागलपुर जिले के कहलगांव में फायर क्ले से बिहार में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन से बेरोजगार नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उक्त बातें शुक्रवार को भाजपा के सहयोग कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत के दौरान खान एवं भू-तत्व मंत्री जनक राम ने कहीं। पार्टी प्रदेश मुख्यालय में जनक राम ने कहा कि 1957 के कानून से दिक्कतें आ रही थीं, लिहाजा पुराने कानून में संशोधन किया गया है। केंद्र सरकार के द्वारा खान विभाग के कुछ पुराने कानून को समाप्त और कुछ संशोधन से बिहार को काफी फायदा होगा।

शाहनवाज बोले- उद्योग भी लगाएंगे, रोजगार भी दिलाएंगे

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में उद्योग एवं रोजगार का माहौल है। सरकार प्रदेश में उद्योग के विकास के लिए प्रयासरत है। बिहार में उद्योग लगाए जाने की चर्चा पूरे देश में हो रही है। बिहार में तेजी से उद्योग भी लगाएंगे और रोजगार भी दिलाएंगे। सवाल में जवाब में उद्योग मंत्री ने कहा कि बिहार के विपक्षी दल लोकसभा चुनाव में भी सभी सीट जीतने का दावा कर रहे थे, राजद जब-जब दावा करता है जनता खारिज करती है। राजनेताओं को मर्यादा का पालन करना चाहिए। बिहार में होने वाले दो विधान सभा के उपचुनाव में एनडीए की भारी जीत होगी।

पोटैशियम व क्रोमियम भंडार से बिहार की अर्थव्यवस्था होगी मजबूत भाजपा के सहयोग कार्यक्रम में बोले खान एवं भू-तत्व मंत्री जनक राम रोहतास और गया जिले में मिले हैं पोटैशियम एवं क्रोमियम के भंडार

कृषि मंत्री ने कहा कि यूरिया की नहीं होगी किल्लत

कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि बिहार में यूरिया की कमी नहीं होगी। कोरोना काल में खाद आना बाधित हो गया था, उत्पादन बढ़ाया जा रहा है, कमी को दूर करने का प्रयास जारी है। बिहार में गलत करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी