Bihar Crime: नालंदा में अपहरण के बाद युवक का मर्डर, 50 लाख की मांगी गई थी फिरौती

Bihar Crime बिहार के नालंदा से घर से टेबल लाने निकले युवक का अपहरण के बाद मर्डर कर दिया गया है। अपहरणकर्ताओं ने 50 लाख की फिरौती की डिमांड भी की थी। बदमाशों ने हत्या के बाद लाश को जला दिया।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 12:36 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 02:24 PM (IST)
Bihar Crime: नालंदा में अपहरण के बाद युवक का मर्डर, 50 लाख की मांगी गई थी फिरौती
नालंदा में युवक के अपहरण के बाद हत्या। सांकेतिक तस्वीर

बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। बिहार थाना इलाके के मुसेपुर मोहल्ले से बीते 16 अक्टूबर को 50 लाख रुपये फिरौती के लिए अपहरण किये गए युवक की हत्या कर शव को जला दिया गया। इस मामले में पुलिस ने एक स्कूल के प्रिंसिपल व उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। सदर डीएसपी डा. शिब्ली नोमानी के नेतृत्व में बिहार थाना इंस्पेक्टर संतोष कुमार खोजी कुत्ते के साथ आशानगर स्थित मदर टेरेसा माइकल्स स्कूल पहुंचे। वहां स्कूल का ताला तोड़ कर पुलिस भीतर गयी, जहां गिरफ्तार दीपक की निशानदेही पर हत्या के कई साक्ष्य मिले हैं। 

50 लाख की मांगी थी फिरौती

सदर डीएसपीडा शिब्ली नोमानी ने बताया कि अपहरण के बाद इन लोगों ने नीतीश के परिवार से 50 लाख रुपए फिरौती की मांग की थी। परंतु इससे पहले ही उसकी हत्या कर स्कूल में  जला दिया। फिर शव को पंचाने नदी में फेंक दिया। मौके से जली लकड़ियों के अवशेष मिले हैं। इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल दीपक मेहता और उसके सहयोगी अजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इस अपहरण और हत्या मामले का सबसे चौंकाने वाला पहलू यह है कि मृतक नीतीश और दीपक दोनों रिश्ते में फुफेरे- ममेरे भाई हैं। जबकि गिरफ्तार अजीत कुमार, सुल्तानपुर गांव नूरसराय थाना इलाके का है। 

16 को अपहरण की दर्ज कराई थी प्राथमिकी

मृतक नीतीश की मां उर्मिला देवी ने बीते 16 अक्टूबर को बिहार थाने में अपने पुत्र के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी में उर्मिला देवी ने कहा था कि पुत्र नीतीश कुमार ने 16 अक्टूबर की सुबह 10:30 बजे दिन में मुझसे 150 रुपए मांगे थे, वह रकम देकर ऑफिस चली गई। बाद में नाती ने मुझे काल करके बताया कि मामा बिहारशरीफ के खंदक पर मोहल्ले चले गए हैं, मामा ने मोबाइल पर मैसेज कर यह बताया है। कहा है कि वे तीन बजे घर लौटेंगे। इसके बाद मां ने पुत्र नीतीश के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो मोबाइल स्विच ऑफ बताया। फिर रात 9:30 बजे पुत्र के मोबाइल से कॉल आई। काल करने वाले ने पूछा कि आप नीतीश की मम्मी बोल रही हैं? मैंने हामी भरी तो उसने कहा कि नीतीश उनके कब्जे में है। फिरौती में 50 लाख रुपए चाहिए। कल शाम में 6 बजे फोन करके रकम पहुंचाने की जगह बताऊंगा। धमकी दी कि थाने जाओगी तो तुम्हारे बेटे की हत्या कर दी जाएगी। इतना कहकर मोबाइल बंद कर दिया। 

सट्टेबाजी में लाखों डूबा चुका था स्कूल संचालक

बताया गया कि, अपहरण कर हत्या करने वाला दीपक गलत संगत में था। सट्टेबाजी  में लाखों डूब गए थे। वहीं स्कूल में भी घाटा लग रहा था। इसी कारण आसानी से रुपए कमाने के लिए अपने फुफेरे भाई नीतीश का ही अपहरण कर डाला। फिरौती की रकम नहीं मिली तो उसकी हत्या कर दी। इस मामले में चार कट्ठा जमीन का विवाद भी सामने आ रहा है। यह जमीन आरोपित दीपक के पिता ने अपनी बहन उर्मिला देवी से कुछ रकम लेकर बंधक रखी थी। बाद में वह रकम नहीं चुका सके तो जमीन बहन के नाम कर दी थी। दीपक के पिता ने बहन से वह रकम अपनी बेटी की शादी के लिए ली थी। आज उस जमीन की कीमत करोड़ों में हो चुकी है। इसी जमीन के सस्ते में चले जाने की टीस दीपक को थी। इकलौता होने के कारण नीतीश को ही उसकी मां यह जमीन देती, इसी कारण खुन्नस में उसकी हत्या कर डाली।

हत्या के पीछे छिपे हैं कई राज

डा. शिब्ली नोमानी का कहना है कि अपहरण और हत्या के पीछे कई बड़े राज छुपे हैं। इस मामले में और भी लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।  उन्होंने बताया कि फोरेंसिक टीम पटना से बुलाई गई है। वह बुधवार को आकर जमा किए गए साक्ष्य की जांच करेगी। मौके पर खोजी कुत्ते की मदद ली गई है।

chat bot
आपका साथी