Bihar Crime: पत्‍नी की नहीं हुई विदाई तो साली के बेटे को कर लिया अगवा, राजस्‍थान का है आरोपित

असम से अपनी साली के बेटे को लेकर राजस्‍थान जा रहे व्‍यक्ति को आरपीएफ एवं जीआरपी ने संयुक्त अभियान चला अवध असम एक्‍सप्रेस से गिरफ्तार कर लिया। बच्‍चे को भी सकुशल बरामद कर लिया गया। इसका कारण जान पुलिस भी हैरान रह गई।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 12:01 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 12:02 PM (IST)
Bihar Crime: पत्‍नी की नहीं हुई विदाई तो साली के बेटे को कर लिया अगवा, राजस्‍थान का है आरोपित
बच्‍चे को अगवा करने के पीछे यह थी कहानी। प्रतीकात्‍मक फोटो

छपरा, जागरण संवाददाता। असम से बच्‍चे को अगवा (Kidnapping of a Boy) करने के मामले में नया मोड़ आ गया है। गिरफ्तार आरोपित व्‍यक्ति बच्‍चे का मौसा (Uncle) है। उसने कहा है कि पत्‍नी की विदाई नहीं हो रही थी इसी कारण वह अपनी साली के बेटे को लेकर निकल गया था। उसने अपहरण नहीं किया है। इधर बच्‍चे का भी कहना था कि उसके मौसा अपनी बीमार मां के पास अपने घर ले जा रहे थे। आरोपित जयकिशन नायक राजस्‍थान (Rajasthan) के चुरू जिले के चंदुवा का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपित और बच्‍चे को आगे की कार्रवाई के लिए असम भेज दिया है। 

असम से ले जा रहा था राजस्‍थान 

जयकिशन नायक ने छपरा की जीआरपी और आरपीएफ की टीम को पूछताछ में बताया कि उसकी मां बीमार है। इसके लिए वह अपनी पत्‍नी को विदा कराने असम गया था। लेकिन पत्‍नी को विदा नहीं किया गया। तब वह अपने साढू के बेटे को लेकर चल दिया। उसकी मंशा बच्‍चे को नुकसान पहुंंचाने की नहीं थी। इधर बच्‍चे को जबरन ले जाने को लेकर स्‍वजनों ने गुवाहाटी पुलिस में इसकी शिकायत कर दी। इसके बाद रेलवे को अलर्ट कर दिया गया। अवध असम एक्‍सप्रेस के हर बोगी की जांच की जाने लगी।

मौसा की मां को देखने जा रहे हैं 

आरपीएफ के प्रभारी अनिरुद्ध राय और जीआरपी थानाध्‍यक्ष धर्मेंद्र कुमार टीम के साथ छानबीन करने लगे। तब तक ट्रेन सिवान पहुंच गई थी। इसी दौरान डी वन कोच से यात्रियों के बीच बैठे बच्‍चे और आरोपित को पुलिस ने बरामद कर लिया। इस पूरे घटनाक्रम के बाद रेलवे के अधिकारी काफी परेशान रहे। बच्चे के बरामद होने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है। बरामद बच्‍चा गुवाहाटी के खरगूली निवासी गोविंद दास का पुत्र अजय दास है। उसने बताया कि वह अपने मौसा के साथ जा रहा है क्योंकि मौसा की मां बीमार है।  

chat bot
आपका साथी