Bihar Crime: नालंदा में पंचायत चुनाव को ले तस्‍कर सक्रिय, ट्रक में तहखाना बनाकर झारखंड से शराब लाते तीन गिरफ्तार

Bihar Crime बिहार में पंचायत चुनाव के कारण शराब की तस्‍करी बढ़ गई है। नालंदा में तस्‍करों ने एक ट्रक में तहखाना बनाकर उसमें झारखंड से शराब ला रहे थे। शराब की यह खेप उत्‍पाद विभाग ने पकड़ लिया। तीन तस्‍कर भी गिरफ्तार कर लिए गए।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 05:53 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 05:53 PM (IST)
Bihar Crime: नालंदा में पंचायत चुनाव को ले तस्‍कर सक्रिय, ट्रक में तहखाना बनाकर झारखंड से शराब लाते तीन गिरफ्तार
बिहार में लागू शराबबंदी की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

नालंदा, जागरण संवाददाता। Bihar Crime पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) को लेकर शराब तस्कर (Liquor Smugglar) ज्यादा सक्रिय हो गए हैं। इधर, उत्पाद विभाग ने भी शराब तस्करों के नेटवर्क को रडार पर ले लिया है। यही वजह है कि रोजाना कहीं न कहीं से शराब की खेप (Consignment of Liquor) जब्त की जा रही है। रविवार की सुबह नालंदा के गिरियक प्रखंड के बकरा चोर सुआ गांव से झारखंड (Jharkhand) से लाई जा रही शराब की बड़ी खेप के साथ तीन तस्‍कर गिरफ्तार किए गए। वहां दूसरे चरण में पंचायत चुनाव होना है। आज नामांकन (Nomination) सम्पन्न होने के बाद अब वहां मतदान का काउंटडाउन (Countdown of Voting) शुरू हो गया है।

ट्रक के केबिन में तहखाना बनाकर रखी गई थी शराब

तस्करों ने झारखंड से शराब की खेप लाने के लिए बड़ा दिमाग लगाया था। ट्रक के केबिन में बाकायदा तहखाना बनाकर शराब की बोतलें रखी गईं थीं। ट्रक को देखकर किसी को ऐसा नहीं  लग रहा था कि इसमें एक तहखाना भी बना हुआ है। परंतु पंचायत चुनाव के एक प्रत्याशी के प्रतिद्वंद्वी ने उत्पाद अधीक्षक को इस बारे में सूचना दे दी।

मौके से तीन शराब तस्‍कर गिरफ्तार, पूछताछ जारी

उत्पाद अवर निरीक्षक रश्मि आनंद के नेतृत्व में पुलिस टीम बताए गए स्थान पर पहुंची और वहां खड़े ट्रक की तलाशी कर शराब की बड़ी खेप बरामद कर ली। मौके से तीन तस्कर भी गिरफ्तार किए गए। उनसे पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि वे शराब मंगवाने वाले सहित कुछ सफेदपोशों का राज भी खोल देंगे।

पंचायत चुनाव को लेकर बढ़ गई है शराब की तस्करी

उत्‍पाद अवर निरीक्षक रश्मि ने बताया कि अगर भी थोड़ी सी भी देर होती तो तस्कर शराब को ठिकाने लगा देते। पंचायत चुनाव को लेकर शराब की तस्करी बढ़ गई है। उत्पाद विभाग इस पर लगातार नजर रखे है।

chat bot
आपका साथी