पटना में आठ साल के बच्चे ने पांच रुपये के लिए सांप के बिल में डाला हाथ, बाहर आ गए नागराज

घर के सामने खेल रहे आठ वर्षीय बालक का पांच रुपये का सिक्का सांप के बिल में चला गया। पांच रुपये के लिए बच्चे ने सांप के बिल में हाथ डाल दिया। सांप ने बच्चे को काट लिया। अस्पताल में डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 09:05 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 09:05 PM (IST)
पटना में आठ साल के बच्चे ने पांच रुपये के लिए सांप के बिल में डाला हाथ, बाहर आ गए नागराज
पटना में बच्चे को सांप ने काट लिया। सांकेतिक तस्वीर।

संवाद सूत्र, बिहटा (पटना): बिहार की राजधानी पटना के बाढ़ थाना क्षेत्र के डुमरी गांव में मंगलवार की सुबह घर के सामने खेल रहे आठ वर्षीय बालक का पांच रुपये का सिक्का सांप के बिल में चला गया। पांच रुपये के लिए बच्चे ने सांप के बिल में हाथ डाल दिया। सांप बिल से बाहर आया और बच्चे को काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। उसकी पहचान डुमरी निवासी परसुराम नोनिया के पुत्र अमरजीत कुमार के रूप में हुई। सांप को स्थानीय लोगों ने डंडे से वारकर मार डाला। वह कक्षा दो का छात्र था। मौत की खबर सुनते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। 

अमरजीत अपने घर के बाहर सुबह के समय खेल रहा था। खेलने के दौरान उसका पांच रुपये का सिक्का सांप के बिल में जा अटका। अमरजीत उसे निकालने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान उसने बिल के अंदर अपना हाथ डाल दिया। तभी बिल में छिपे जहरीले सांप ने उसे डंस लिया। सांप के डंसते ही बच्चा जोर-जोर से चिल्लाने लगा।उसकी आवाज सुनकर जब परिजन दौड़कर पहुंचे तो देखा कि बच्चा छटपटा रहा था। लोगों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

अस्पताल में डाक्टर ने बच्चों को किया मृत घोषित

निजी अस्पताल में डाक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों ने भी मिलकर सांप को भी लाठी-डंडे से प्रहार कर मार डाला। बालक की मौत की खबर सुनते ही मां पूनम देवी, बड़े भाई विशाल और विकास का रो-रोकर बुरा हाल था। गांव में गम का माहौल छा गया। मासूम कुछ देर पहले ही अपनी मां के साथ चाय और बिस्किट खाकर दरवाजे के बाहर खेलने निकला था। कुछ ही देर बाद उसकी जीवन लीला समाप्त हो गई। रो-रोकर मां बोल रही थी कि बेटे को बाहर जाने से मना कर रही थी पर वह नहीं माना। अमरजीत कुमार के मौत के बाद इलाके में भी गम का माहौल है। 

chat bot
आपका साथी