बिहार में जहरीली शराब पीकर चार लोग मरे, सिवान के गुठनी में मचा हड़कंप; डीएम बोले- रिपोर्ट का इंतजार कीजिए

Bihar Crime बिहार के सिवान जिले जिले में शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है। मृतकों के स्‍वजन साफ तौर पर कह रहे हैं कि मरने वाले लोग रविवार की रात शराब पीने के लिए गए थे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:13 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:14 PM (IST)
बिहार में जहरीली शराब पीकर चार लोग मरे, सिवान के गुठनी में मचा हड़कंप; डीएम बोले- रिपोर्ट का इंतजार कीजिए
सिवान में चार लोगों की संदिग्‍ध हालात में मौत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सिवान, जागरण संवाददाता। बिहार क्राइम: बिहार के सिवान जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां गुठनी थाने क्षेत्र के दो गांवों के चार लोगों की संदिग्‍ध हालात में मौत हो गई है। मृतकों के स्‍वजनों का कहना है कि ये चारों लोग शराब पीने के आदी थे। गांव में शराब बिकती है और आसानी से उपलब्‍ध है। स्‍वजनों ने साफ तौर पर कहा है कि रविवार की रात ये लोग शराब पीने गए थे। इसके बाद ही इनकी मौत हुई है। आशंका यह जताई जा रही है कि शराब जहरीली हो गई थी। डीएम अमित कुमार पांडेय ने कहा है कि सभी चार लोगों का पोस्‍टमार्टम कराया जाएगा। इसके बाद मौत की सही वजह सामने आएगी। मामले में अगर शराब का एंगल सामने आता है तो प्रशासन अपनी कार्रवाई करेगा। एसपी अभिनव कुमार ने बताया कि अगल-बगल के तीन थानों की पुलिस सर्च अभियान चला रही है। इस घटना के बारे में हम विस्‍तृत जानकारी जुटा रहे हैं। पूरी जानकारी के लिए खबर को रिफ्रेश करते रहें।

अगल-बगल के गांव के 4 लोगों की मौत

सोमवार की सुबह जिले में इस बात की भी चर्चा चली कि चारों लोग पंचायत चुनाव जीतने वाले एक प्रत्‍याशी का भोज खाकर बीमार पड़े। हालांकि, खुद मृतकों के स्‍वजन इस बात से इनकार कर रहे हैं। मरने वालों में शिवजी यादव, मनोज राम, अनवर मियां और दुखरन राम शामिल हैं। इनके स्‍वजनों ने घटना का पंचायत चुनाव से कोई ताल्‍लुक नहीं होने की बात कही है। मरने वाले में तीन लोग बेलौरी गांव के, जबकि एक बेलौर गांव का रहने वाला है। ये दोनों गांव अगल-बलग में हैं। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

उत्‍तर प्रदेश बॉर्डर से सटा हुआ है यह पंचायत

सिवान के डीएम अमित कुमार पांडेय ने बताया कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आती, कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। एक मेडिकल टीम का गठन सीएस यदुवंश शर्मा के नेतृत्व में किया गया है, जो गांव में पहुंच कर लोगों की जांच भी करेगी। अगर शराब का मामला सामने आता है तो निश्चित तौर पर जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी। इधर, इस घटना की सूचना मिलते ही मैरवा, दरौली और गुठनी थाना की टीम शराब के खिलाफ सर्च अभियान चला रही है। आपको बता दें कि यह पंचायत यूपी बॉर्डर से सटा हुआ है।

प्रशासन को शव नहीं सौंप रहे मृतकों के स्‍वजन

मृतकों के स्‍वजन प्रशासन को शव नहीं सौंप रहे हैं। इसकी वजह से पोस्‍टमार्टम कराने में विलंब हो रहा है। प्रशासन को पता चला कि एक मृतक का शव लेकर स्‍वजन अंतिम संस्‍कार के लिए श्‍मशान घाट पर लेकर पहुंच गए हैं। इसके बाद अधिकारियों ने चिता से शव को उतार दिया और कहा कि पोस्‍टमार्टम कराने के बाद ही किसी भी शव का अंतिम संस्‍कार होगा। प्रशासन ने गांव में एहतियात के तौर पर मेडिकल टीम भेज दी है। डीएम ने कहा कि अब तक किसी के बीमार होने की जानकारी नहीं मिली है। अगर ऐसा मामला सामने आता है तो मेडिकल टीम जांच और उपचार के लिए गांव में मौजूद है।

दो दिन पहले आया है पंचायत चुनाव का परिणाम

इस क्षेत्र में चार दिन पहले पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ था। गुठनी प्रखंड की इस पंचायत के लिए मतगणना के परिणाम दो दिन पहले आए थे। इसके बाद पंचायत चुनाव के विजेता जीत की खुशी मनाने तो हारने वाले गम भुलाने में लगे थे। इस बीच एक साथ चार लोगों की मौत से गांव के सभी लोग हैरान हैं।

chat bot
आपका साथी