यूपी पुलिस के एसपी के वैशाली स्थित घर के पास मिले पांच बम, एक कुत्‍ते ने बचा ली कई लोगों की जान

Bihar Crime यूपी पुलिस में कार्यरत एसपी रवि कुमार के घर के नजदीक से बिहार पुलिस ने पांच बम बरामद किए हैं। रवि कुमार बिहार के ही रहने वाले हैं। उनका घर वैशाली जिले के लालगंज में है। वहां बम होने का पता एक कुत्‍ते की वजह से चला।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 09:18 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:18 AM (IST)
यूपी पुलिस के एसपी के वैशाली स्थित घर के पास मिले पांच बम, एक कुत्‍ते ने बचा ली कई लोगों की जान
बम के संपर्क में आकर खुद घायल हो गया कुत्‍ता। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

लालगंज (वैशाली), संवाद सूत्र। Bihar Crime: बिहार के वैशाली जिले में एक कुत्‍ते की वजह से आम लोगों की जान बच गई। दरअसल जिले के एक गांव से सटी झाडि़यों में सोमवार को पांच बम पाए गए। यह एक कुत्‍ते की वजह से संभव हो सका। इस कुत्‍ते ने बम होने की जानकारी तो गांव वालों को दे दी, लेकिन खुद गंभीर रूप से घायल हो गया। यह मामला वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र में तिरहुत बांध से सटे वृंदावन गांव का है। पुलिस ने दावा किया है कि सभी बमों को डिफ्यूज कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक ये बम काफी कम क्षमता के थे।

पुलिस ने सभी पांच बमों को कर दिया निष्क्रिय

ग्रामीणों ने यहां बम होने की सूचना लालगंज थाने को दी थी। घटनास्थल पर थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला, पीएसआई सुनील कुमार और अन्य पुलिस बल के साथ पहुंच कर ग्रामीणों की निशानदेही पर बम को बरामद कर उसे निष्क्रिय कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पांच बम बरामद किए गए हैं। इसमें एक बम से कुत्ता घायल हो गया था।

बाल-बाल बच गया गांव का युवक

पुलिस और लोगों के मुताबिक खाने का सामान समझ एक कुत्ते ने बम को मुंह में दबाया, जिससे वह विस्फोट कर गया। इसे कुत्‍ता बुरी तरह घायल हो गया। अन्य किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि दिन में खेत में घूम रहे अजय सिंह का बेटा बम से बच गया था। लेकिन एक कुत्ता खाने वाला सामान समझ कर खा गया और फटने से बुरी तरह घायल हो गया।

एसपी के दरवाजे पर मिला था बम

ग्रामीण इसे प्याजू बम बता रहे हैं, जो जंगली सूअरों मारने में उपयोग किया जाता है। बताया गय है कि कुछ किसान इसे तैयार कर खेतों से जंगली जानवरों को भगाने के लिए रख देते हैं। इसी क्रम में यह बम बांध के नीचे मिला। यहीं पर यूपी पुलिस के एसपी और आइपीएस अधिकारी रविरंजन सिंह का घर है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बमों को तत्काल निष्क्रिय कर दिया। यहां से छोटे-छोटे आकार के पांच बम पाए गए थे।

chat bot
आपका साथी