पटना में व्यवसायी से 50 लाख रुपये की लूट, जान लेने के लिए किया फायर; चूक गया निशाना

Bihar Crime राजधानी पटना में अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। सोमवार को दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने पटना के अगमकुआं थाना इलाके में तेल व्यवसायी से 50 लाख रुपये लूटे और फरार हो गए।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:40 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:09 PM (IST)
पटना में व्यवसायी से 50 लाख रुपये की लूट, जान लेने के लिए किया फायर; चूक गया निशाना
पटना में 50 लाख की कैश लूट के बाद अगमकुआं थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे स्वजन। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना सिटी : अगमकुआं थाना के जीरो माइल स्थित यातायात थाना से 250 मीटर की दूरी पर सोमवार की सुबह दिनदहाड़े बदमाशों ने बाइक से बैंक जा रहे खाद्य तेल कारोबारी को रोककर पिस्तौल सटाकर 50 लाख रुपये लूट लिए। कारोबारी अपने एक कर्मचारी के साथ सम्राट पेट्रोल पंप कैंपस परिसर से पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में रुपये जमा करने जा रहे थे। सुबह 9:45 बजे भीड़भाड़ के बीच हुई वारदात के बाद अफरातफरी मच गयी। दो बाइक पर सवार तीन लुटेरे घटना को अंजाम देकर पिस्तौल लहराते हुए जीरो माइल की ओर भाग निकले। पीड़ित कारोबारी ने बदमाशों का कुछ दूर तक बाइक से पीछा भी किया, लेकिन लुटेरे दोनों बाइक छोड़कर भाग निकले। तीस लाख रुपये कर्मी के पास थे जो बच गए हैं।

सूचना पर मौके पर पहुंचे अगमकुआं थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से बदमाशों की पहचान की जा रही है। पांच घंटे तक पीडि़त से पुलिस पूछताछ कर जानकारी लेती रही। दोपहर बाद तीन बजे अगमकुआं थाना पहुंचे कारोबारी के पुत्र विष्णु कुमार ने 50 लाख रुपये की लूट होने का आवेदन दिया। पूर्वी एसपी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया झपट्टा मारकर रुपये छीनने की बात प्रकाश में आई है। पूरे मामले की छानबीन जारी है। 

दोबारा फायरिंग में मिस हुई गोली

पीड़ित कारोबारी आशुतोष कुमार उर्फ मनोज कुमार ने बताया कि न्यू बाईपास रोड पहाड़ी से कर्मी विजय कुमार के साथ 50 लाख रुपये लेकर 9:39 बजे आवास सह व्यापार स्थल से ट्रांसपोर्ट नगर स्थित सम्राट पेट्रोल पंप परिसर में पीएनबी की शाखा में जमा करने के लिए निकले थे। पेट्रोल पंप परिसर में बाइक के प्रवेश करते ही दो मोटरसाइकिल सवारों ने रास्ता रोक दिया। अपाचे बाइक पर एक तथा होंडा साइन पर दो लुटेरे सवार थे। लुटेरों के पास पिस्टल थी। उनके साथ बाइक पर पीछे बैठे कर्मचारी विजय से लुटेरों ने 50 लाख रुपये भरा थैला छीन लिया। इस दौरान लुटेरों ने हवाई फायरिंग की। पेट्रोल पंप कर्मियों ने समझा कि ग्राहक के साथ बाइक सवार मारपीट कर रहे हैं। वे दौड़कर आए तो लुटेरों ने दोबारा फायरिंग की। संयोग से गोली मिस फायर हो गई। घटनास्थल पर एक गोली मिली है। लुटेरों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच थी। कर्मी की जेब में रखे और रुपये सुरक्षित बच गए।

बाइक छोड़ भागे लुटेरे

चेल कारोबारी ने आवेदन में बताया है कि बाइक से लुटेरों का पीछा भी किया है। कारोबारी के अनुसार तीनों लुटेरे दोनों बाइक ट्रांसपोर्ट नगर गेट संख्या तीन के समीप खड़ी कर आरओबी पर चढ़कर भाग गए। पुलिस बरामद बाइक की नंबर के आधार पर पुलिस छानबीन कर रही है। 

पांच घंटे तक तहकीकात, मीडिया से परहेज

पांच घंटे तक पीडि़त कारोबारी से पुलिस लूट मामले में तहकीकात करती रही। उन्हें मीडिया से दूरी बनाए रखने का निर्देश दिया गया था। अगमकुआं थाने पर पीड़ित कारोबारी के पुत्र विष्णु कुमार ने बताया कि बिक्री के रुपये लेकर पिताजी व कर्मी अक्सर बैंक में जमा करने जाते थे। शनिवार तथा रविवार को को बैंक बंद रहने से रुपये जमा नहीं हो सके थे। 

chat bot
आपका साथी