Bihar Crime: वैशाली में चचेरे भाई ने भाइयों का अपहरण कर एक को बेचकर दूसरे को मार डाला, दो महिला समेत सात गिरफ्तार

वैशाली में दो बच्चे खेल रहे थे तभी उनका अपहरण कर लिया गया। अपहरणकर्ता खुद उसका चचेरा भाई निकला। उसने बच्चों की मां से ढाई लाख रुपए की फिरौती मांगी। इसके बाद एक को बेचकर दूसरे की नृशंस हत्या कर दी।दो महिलाओं समेत सात को गिरफ्तार किया है।

By Bihar News NetworkEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:16 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:16 PM (IST)
Bihar Crime: वैशाली में चचेरे भाई ने भाइयों का अपहरण कर एक को बेचकर दूसरे को मार डाला, दो महिला समेत सात गिरफ्तार
अपनी माँ के गोद में बैठा विक्की

वैशाली, जेएनएन: चचेरे भाई ने अपराधियों से साठगांठ कर एक गरीब परिवार के दो पुत्रों को खेलते वक्त अगवा कर लिया और बड़े पुत्र की नृशंसतापूर्वक हत्या कर शव को मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र में जलकुंभी में फेंक दिया। पुलिस की तत्परता से छोटे पुत्र को को बचा लिया गया। इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं समेत सभी नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। मालूम हो कि बिदुपुर के मुस्तफापुर गांव की सीमा देवी, पति रामानन्द चौरसिया ने बीते 24 सितम्बर को बिदुपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई कि उसके दो बेटे नौ वर्षीय सत्यम कुमार और तीन वर्षीय विक्की को अगवा कर लिए गए हैं। दोनो बच्चों का उस समय अपहरण कर लिया गया था जब दोनों अपने घर के बाहर खेल रहे थे। सीमा देवी द्वारा दर्ज कराई गयी प्राथमिकी में संजीत कुमार, छोटू उर्फ सोनू एवं अखिलेश कुमार को आरोपित किया गया था।

 छोटे-छोटे लूटकांड में संलिप्त रहा है बच्चों का चचेरा भाई संजीत

 प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस दोनो बच्चों की बरामदगी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। इसी दौरान अपहर्ताओं ने ढ़ाई लाख रुपये फिरौती की मांग की। सूत्रों का कहना है कि हाजीपुर जढुआ के किसी निसंतान दंपती से ढ़ाई लाख में बिदुपुर के एक फरार अपराधी मु़कुल ने बच्चे को बेचने के लिए बात की थी और उसी ने सीमा देवी के बगलगीर संजीत कुमार जो रोड स्नैचर है और कई छोटे-छोटे लूटकांड में संलिप्त रहा है, उसे कहीं से बच्चे को अगवा करने का काम सौंपा। इसके बाद संजीत ने अपने पट्टीदार रामानंद चौरसिया  के दोनो बेटों को अगवा करने की साजिश रची।

 एक को ढाई लाख रुपये में बेचकर, दूसरे को ईंट से सिर कूचकर फेंका

  21 सितम्बर को संजीत ने सत्यम के जरिये छोटे बेटे विक्की को बुलाया और हाजीपुर रोड में एक निजी स्कूल के निकट से दोनों को अगवा कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक मुकुल के इशारे पर संजीत जो अपहृतों का चचेरा भाई है, ने छोटू आदि के साथ मिलकर विक्की एवं सत्यम का मारुति से अपहरण कर मुकुल के हाथों विक्की को ढाई लाख रुपये में बेच दिया। इसके बाद सुजीत, छोटू एवं विकास ने सत्यम को मुजफ्फरपुर के कांटी थर्मल पावर के निकट जलकुम्भी में ईंट से सिर कूचकर फेंक दिया। 

आरोपित के मोबाइल को सर्विलांस पर लेने के बाद मिली पुलिस को सफलता

एसपी के द्वारा गठित टीम ने आरोपित के मोबाइल को सर्विलांस पर लिया। सर्विलांस के आधार पर मिली जानकारी पर हाजीपुर नगर थाना के चौहट्टा स्थित एक मकान पर छापेमारी कर तीन वर्षीय विक्की को बरामद कर लिया। पुलिस ने सत्यम के शव को भी बरामद कर लिया और हाजीपुर में पोस्टमार्टम कराया। पुलिस ने संजीत पिता रविन्द्र भगत मुस्तफापुर,छोटू उर्फ सोनू पिता देवचन्द्र पाल मुस्तफापुर, विकास पिता गणेश चौरसिया चकौसन, मुकुल पिता सिकन्दर पांडेय चकौसन, पूजा कुमारी पति मुकुल, मुकुल की सास चन्द्रकला देवी एवं वाहन मालिक अविनाश को गिरफ्तार कर लिया।उक्त स्थल से तीन वर्षीय विक्की के साथ मारुति कार एवं 15 हजार नकद पुलिस ने बरामद किए हैं।

chat bot
आपका साथी