Bihar Crime: सिवान में गीता प्रेस की दुकान सील, गोपालगंज में सीओ पर जानलेवा हमला

Bihar Crime बिहार के गोपालगंज जिले में गीता प्रेस की एक दुकान को सील कर दिया गया है। यहां से दो बाइक को जब्‍त किया गया हो। दूसरी तरफ गोपालगंज में कुछ लोगों ने सीओ पर जानलेवा हमला कर दिया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:20 AM (IST)
Bihar Crime: सिवान में गीता प्रेस की दुकान सील, गोपालगंज में सीओ पर जानलेवा हमला
बिहार के गोपालगंज जिले में सीओ पर हमला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना/सिवान/गोपालगंज/जहानाबाद, जागरण टीम। Bihar Lockdown News: बिहार में लॉकडाउन को सख्‍ती से लागू कराने को लेकर राज्‍य सरकार पूरी तरह गंभीर है। मुख्‍य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को साफ तौर पर कहा है कि लॉकडाउन को हल्‍के में लेने की गलती कोई न करे। लॉकडाउन के पहले दिन बिहार में खूब कार्रवाई हुई। इस दौरान सिवान में गीता प्रेस की दुकान को सील कर दिया गया तो गोपालगंज में दुकानों को बंद कराने पहुंचे सीओ पर हमला कर दिया गया।

शिकायत पर प्रशासन ने की कार्रवाई

सिवान में बसंतपुर के यात्री शेड के पीछे स्थित गीता प्रेस एवं हैंडलूम की दुकान को अंचलाधिकारी ने बुधवार की शाम सील कर दिया। गीता प्रेस की दुकान बाहर से बंद नहीं होने व दुकानदार मुन्ना सिंह के दुकान के अंदर मौजूद होने के कारण यह कार्रवाई की गई। मामले में सीओ सुनील कुमार ने बताया कि सील हुई दुकान की खुलने की खबर लगातार मिल रही थी। शिकायत मिलने पर पहुंचा तो दुकान का शटर बंद था, लेकिन ताला नहीं लगा देख शटर उठाने पर दुकानदार दुकान के अंदर पाया गया । इस दौरान दो बाइक को भी जब्त किया गया है।

दुकान सील होने के बाद सीओ के वाहन चालक पर हमला

गोपालगंज जिले के भोरे में कोविड गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करने पर सीओ द्वारा दुकान सील किये जाने के खुन्नस में दुकानदार ने सीओ की वाहन के चालक पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में सीओ के वाहन चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल अवस्था को वाहन चालक को इलाज के लिए भोरे रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि कोविड गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर सीओ जितेंद्र कुमार सिंह लगातार जांच कर रहे हैं। इसी क्रम में दो मई को सीओ ने थाना क्षेत्र के डूमर नरेंद्र बाजार में लालबाबू सिंह की दुकान को सील कर दिया।

घटना की छानबीन कर रही है पुलिस

सीओ की कार्रवाई से नाराज दुकानदार ने सीओ के वाहन चालक थाना क्षेत्र के खदहीं गांव निवासी मनोज कुमार गोंड को चारमुहानी पर रोक कर जमकर पिटाई कर दी। इस बीच हमलावर दुकानदार ने सीओ के चालक के जेब से पांच हजार रुपये नकदी व मोबाइल फोन भी छीन लिया। घायल चालक ने पूरे मामले की जानकारी सीओ जितेंद्र कुमार ङ्क्षसह को दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सीओ ने चालक मनोज कुमार गोंड को रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया। चाल के बयान पर दुकानदार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।

जहानाबाद में छापेमारी में चार दुकानें हुईं सील

जहानाबाद में कड़ौना ओपी की पुलिस ने भेवड़ बाजार तथा कनौदी में छापेमारी की। ओपी अध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश का उल्लंघन करने के आरोप में भेवड़ बाजार में तीन तथा कनौदी में एक किराना की दुकान को सील किया गया है। उन्होंने बताया कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी