Bihar Crime: शराबबंदी वाले बिहार में एक दिन में 10 हजार लीटर शराब जब्‍त, पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई

मद्य निषेध पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप ने पूरे राज्‍य में ताबड़तोड़ छापेमारी कर एक दिन में 10361 लीटर विदेशी शराब बरामद की। 03 शराब लदा ट्रक बरामद 03 चार पहिया वाहन और 27 तस्कर हुए गिरफ्तार किए गए। पटना मुजफ्फरपुर दरभंगा सुपौल व समस्तीपुर से बड़ी बरामदगी।

Sumita JaiswalSun, 13 Jun 2021 09:37 AM (IST)
समस्तीपुर में तहखाने में छिपा रखी थी शराब, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो। शराबबंदी वाले राज्‍य बिहार में शराब का धंधा धड़ल्‍ले से चल रहा है। पुलिस की तमाम कड़ाई भी शराब तस्‍करों का मनोबल तोड़ नहीं पा रही है। शराब माफिया ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। राज्‍य के कई जगहों से तो आए दिन शराब तस्‍करों को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर हमले की खबर आती रहती है। शराब तस्‍करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मद्य निषेध पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने शनिवार को राज्य भर में ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान दस हजार लीटर से अधिक विदेशी शराब जब्त की गई। इस दौरान शराब लदे तीन ट्रक, दो कार व एक पिकअप वैन को भी जब्त किया गया। पुलिस की टीम ने शराब तस्करी में शामिल 27 लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

जारी रहेगा स्पेशल ग्रुप का ऑपरेशन

मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सुपौल व समस्तीपुर से शराब की सबसे अधिक बरामदगी हुई है। इसमें सुपौल से अकेले 3324 लीटर शराब पकड़ी गई है। दरभंगा और मुजफ्फरपुर में भी एक-एक ट्रक शराब पकड़ा गया जिसकी गिनती देर रात तक जारी थी। संभावना है कि इसकी मात्रा पांच हजार लीटर से अधिक होगी। मद्य निषेध इकाई के एसपी संजय कुमार ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ स्पेशल ग्रुप का ऑपरेशन लगातार जारी रहेगा।

समस्तीपुर में तहखाने में छिपा रखी थी शराब

समस्तीपुर के मोहनपुर आउटपोस्ट में एक घर से 178 कार्टन में करीब 1581 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई। छापेमारी के दौरान एक जगह पर बहुत सारी मिट्टी जमा थी, जब इसे हटाया गया तब वहां पर चेंबर मिला। पुलिस ने जब चेंबर का ढक्कन हटाया तो वह तहखाना था जिसमें शराब की दर्जनों बोतलें छिपाकर रखी थीं। इसके अलावा पटना के दीघा से शराब की होम डिलीवरी करने वाले पांच तस्करों को दो क्रेटा कार के साथ गिरफ्तार किया गया। इनके पास से भी 326 लीटर शराब बरामद की गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.