Bihar Coronavirus Update: गोपालगंज में मिले सबसे अधिक कोरोना संक्रमित, मधेपुरा दूसरे नंबर पर

Bihar Coronavirus Update Cases बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले खत्‍म नहीं हो रहे हैं। बिहार के 38 जिलों में से कई ऐसे हैं जहां कुछ हफ्तों से नया केस नहीं मिला है लेकिन कुछ जिलों में हर दूसरे-तीसरे दिन नए केस मिल जा रहे हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:30 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:30 AM (IST)
Bihar Coronavirus Update: गोपालगंज में मिले सबसे अधिक कोरोना संक्रमित, मधेपुरा दूसरे नंबर पर
बिहार के गोपालगंज में मिले तीन नए कोविड संक्रमित। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus Update News: बिहार से एक बार फिर कोरोना के सात नए संक्रमित मिले हैं। पटना जिले से भी एक नया संक्रमित मिला है। दूसरी ओर राज्य में रविवार को अवकाश के बाद भी 1.79 लाख लोगों को कोविड के टीके दिए गए। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को गोपालगंज से तीन, मधेपुरा से दो के अलावा पटना, कटिहार से एक-एक संक्रमित मिले हैं। विभाग के अनुसार शनिवार व रविवार के बीच 152300 कोविड टेस्ट करने पर सात नतीजे पाजिटिव पाए गए। जिन जिलों में कोविड के नए मरीज मिले हैं, उन्हें टेस्ट बढ़ाने और लोगों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

1.79 लाख को लगे कोविड के टीके

बिहार सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में पहले से संक्रमित रहे चार मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। राज्य में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 67 रह गई है। इधर कोविन पोर्टल से रात नौ बजे तक अपलोड आंकड़ों के अनुसार बिहार में रविवार को 179926 लोगों को कोविड के टीके दिए गए। पोर्टल के अनुसार बिहार में आज टीकाकरण के लिए 3179 केंद्र सक्रिय किए गए थे। पटना में सिर्फ 405 लोगों को टीके लगे, जबकि मुजफ्फरपुर में 32806, गया में 1575, पूर्णिया में 5603, भागलपुर में 2414 लोगों को टीके दिए गए। राज्य में अब तक 5,33,66,238 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। 4,29,33,562 को अब तक पहली और 1,04,32,676 को दोनों डोज दी जा चुकी हैं।

फिर मिले कोरोना के सात नए संक्रमित गोपालगंज से तीन नए मरीज मिले

अक्‍टूबर में तीसरी लहर की जताई जा रही आशंका

बिहार में कोविड के केस भले खत्‍म नहीं हुए हैं, लेकिन आंकड़ों में स्थिरता जरूर है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता पंचायत चुनाव और दशहरा मेले को लेकर है। इस दौरान दूसरे राज्‍यों से भी लोग बिहार आएंगे और भीड़ बढ़ेगी। देश के दूसरे हिस्‍सों में कोरोनावायरस का नया वैरियंट मिल चुका है। पटना एम्‍स के डाक्‍टर के मुताबिक अक्‍टूबर में संक्रमण की तीसरी लहर आने का खतरा भी है।

chat bot
आपका साथी