Bihar Coronavirus: बिहार में कोरोना ने तोड़ा पांच महीने का रिकॉर्ड, डॉक्‍टर-नर्स को 31 मई तक छुट्टी नहीं

Bihar Coronavirus Update News बिहार में पांच महीने बाद एक दिन में मिले 1080 कोरोना संक्रमित राज्य में एक्टिव केस की संख्या पांच हजार के करीब पहुंची भागलपुर मुजफ्फरपुर जहानाबाद गया में भी बढ़े एक्टिव केस सरकार हर तरह से अलर्ट

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 01:47 PM (IST)
Bihar Coronavirus: बिहार में कोरोना ने तोड़ा पांच महीने का रिकॉर्ड, डॉक्‍टर-नर्स को 31 मई तक छुट्टी नहीं
बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus Update News: बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। करीब पांच महीने बाद मंगलवार को बिहार से 1080 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके पहले बीते वर्ष 31 अक्टूबर को एक दिन में 1018 संक्रमित मिले थे। एक हजार से ज्यादा संक्रमित मिलने के साथ ही राज्य में एक्टिव कोरोना मामले बढ़कर करीब पांच हजार हो गए हैं। इधर, कोरोना की विस्‍फोटक स्थिति को देखते हुए राज्‍य में सभी स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की छुट्टियां 31 मई तक रद कर दी गई हैं। कोरोना संक्रमण के मामले में पटना जिला की स्थिति बेहद सोचनीय हो गई है। मंगलवार को पटना जिले से 486 पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही पटना में एक्टिव मामलों की संख्या 2283 हो गई है।

भागलपुर, मुजफ्फरपुर में भी बढ़ा संक्रमण

पटना के साथ ही अब भागलपुर, मुजफ्फरपुर और जहानाबाद में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट की माने तो मंगलवार को भागलपुर से 61, मुजफ्फरपुर से 60, जहानाबाद से 54, गया से 41, दरभंगा से 27, औरंगाबाद से 21 और मुंगेर से 18 पॉजिटिव मिले हैं।

81 हजार से अधिक टेस्ट किए गए

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में एक दिन में 81314 कोविड टेस्ट किए। टेस्ट की संख्या बुधवार से बढ़ाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की माने तो बुधवार से रोज कम से कम एक लाख टेस्ट करने क लक्ष्य है। जिसमें 70 फीसद टेस्ट आरटीपीसीआर से किए जाएंगे।

पांच दिन में मिले करीब तीन हजार संक्रमित

राज्य में कोरोना किस तेजी से बढ़ रहा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महज पांच दिन में राज्य में तीन हजार से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं। एक अपै्रल को राज्य में एक्टिव केस 1907 थे, दो को बढ़कर 2363 हुए, तीन को एक्टिव केस बढ़कर 2942 हो गए। चरा अप्रैल को 3560, पांच अप्रैल के 4143 और छह अप्रैल को यह संख्या 4954 हो गई।

31 मई तक रद की गई डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य सरकार ने सभी स्थायी, संविदा डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां 31 मई तक रद कर दी है। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी एसएस पांडेय ने अपने आदेश में कहा है कि कोरोना वायरस अप्रत्याशित रूप से बढ़ रहा है। बढ़ते संक्रमण की रोकथाम और इसकी मॉनिटरिंग के लिए सभी डॉक्टर, चिकित्सा पदाधिकारी, जूनियर रेजिडेंट, स्वास्थ्य प्रशिक्षक, पारा मेडिकल्स, जीएनएम, एएनएम, लैब टेक्नीशियन की छुट्टियां 31 मई तक रद की जाती हैं। इसके पूर्व 17 मार्च को स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के अवकाश पांच अप्रैल तक के लिए रद किए थे। जिसकी मियाद समाप्त होने के बाद आज नए सिरे से आदेश जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी