पहले दिन नाइट कर्फ्यू को लागू कराने खुद सड़क पर उतरे डीएम और एसपी, केवल इन वाहनों को मिली छूट

Bihar Coronavirus Update News पटना में नाइट कर्फ्यू के पहले दिन डीएम चंद्रशेखर कुमार सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा खुद सड़क पर उतरे। दोनों अधिकारियों ने लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया और सहयोग की अपील की।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:05 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:05 AM (IST)
पहले दिन नाइट कर्फ्यू को लागू कराने खुद सड़क पर उतरे डीएम और एसपी, केवल इन वाहनों को मिली छूट
बिहार में पुलिस वालों को कोरोना से बचाने की बनाई गई रणन‍ीति। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Coronavirus Update News: पटना में नाइट कर्फ्यू के पहले दिन सड़कों का हाल लेने के लिए डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा सोमवार की शाम खुद सड़क पर उतरे। दोनों अधिकारी लोगों को समझाते-बुझाते नजर आए। इस दौरान पुलिस वालों ने हर आने-जाने वाले को रोककर पूछताछ की। बेवजह सड़क पर घूम रहे कई लोगों की गाड़‍ियां जब्‍त कर ली गईं। इसको लेकर हड़कंप मचा रहा। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा कि नाइट कर्फ्यू का पालन सख्‍ती से कराया जाएगा। इसलिए हर आदमी रात नौ बजे से पहले अपने जरूरी काम पूरे कर घर लौट जाए।

नाइट कर्फ्यू में रेल और हवाई यात्रियों को राहत

पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि नाइट कर्फ्यू में आवश्‍यक सेवाओं से जुड़े लोगों को उचित पहचान पत्र और प्रमाण दिखाने पर छूट दी जाएगी। वहीं रेल और हवाई मार्ग से आने-जाने वाले लोगों को भी उनके घर से आने-जाने के लिए नाइट कर्फ्यू के दौरान इजाजत रहेगी, बशर्ते उनके पास इसे साबित करने के लिए वैध टिकट होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि पुलिस आम लोगों को परेशान करने के लिए नहीं बल्कि उनकी मदद के लिए सड़क पर ड्यूटी कर रही है। इसमें लोगों को भी सहयोग करना चाहिए।

डीजीपी के स्‍तर से पुलिस की मदद को बना कंट्रोल रूम

बिहार में कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन जैसी पाबंदियां फिर से लगाई जा रही हैं। इन पाबंदियों को अमली जामा पहनाने का जिम्‍मा पुलिस को दिया गया है। ऐसे में पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हों और अगर वे संक्रमण की चपेट में आ भी जाएं तो उन्‍हें तुरंत मदद मिल सके, इसके लिए डीजीपी के स्‍तर से एक कंट्रोल रूम बना दिया गया है। पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि रात में नाइट कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए पुलिस लगातार चौकस है। दिन के वक्‍त भी पुलिस लगातार निगरानी करती रहेगी, ताकि कोरोना गाइडलाइन का उल्‍लंघन नहीं हो।

यह भी पढ़ें- Gaya: कर्फ्यू की पहली रात लोग दिखे बेफिक्र, आधा शटर खोलकर चलती रही दुकानदारी, पुलिस भी निष्क्रिय

chat bot
आपका साथी