Bihar Coronavirus Update: संक्रमण दर आधा फीसद से भी कम, पटना से 40 समेत 385 पाजिटिव मिले

कोरोना संक्रमण के मामले राज्‍य में तेजी से कम हो रहे हैं। अब संक्रमण दर काफी नीचे चली गई है। हालांकि इस बीच कोरोना संक्रमण से और चार की मौत हो गई है। कुल 568 स्वस्थ हुए। रिकवरी रेट 98.15 फीसद है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:15 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:15 AM (IST)
Bihar Coronavirus Update: संक्रमण दर आधा फीसद से भी कम, पटना से 40 समेत 385 पाजिटिव मिले
तेजी से कम हो रहे कोरोनावायरस के मामले। संंकेतात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार में कोरोना की संक्रमण दर एक फीसद से भी नीचे आ गई है। गुरुवार को पटना जिले से 40 समेत सूबे से 385 नए पाजिटिव मिले। स्वास्थ्य विभाग ने आज जारी रिपोर्ट में बताया कि बुधवार-गुरुवार के बीच 1.13 लाख कोविड टेस्ट किए गए हैं। जिसके संक्रमण दर 0.33 फीसद पाई गई। संक्रमण से आज फिर चार लोगों की मौत हुई है। 

24 जिले में सबसे कम नए मामले

गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार सूबे के 24 जिलों से सबसे कम नए संक्रमित मिले हैं। इन जिलों से अमूमन एक से नौ के बीच नए केस सामने आए हैं, जबकि 14 जिलों से दो अंक में पाजिटिव मिले। सबसे ज्यादा जिन जिलों से रिपोर्ट पाजिटिव आई, उसमें पटना से 40 और पूर्णिया से 35 लोग हैं। शेष जिलों में 10 से 28 के बीच नए पाजिटिव मिले। हालांकि एक दिन पहले पटना में मिले 34 से संक्रमितों की संख्‍या छह ज्‍यादा है। 

568 ने दी कोरोना को शिकस्त

राज्य में कोरोना संक्रमित रहे लोगों के स्वस्थ होने वालों की संख्या बेहतर है। गुरुवार को भी विभाग ने 568 लोगों के स्वस्थ होने की जानकारी दी। वर्तमान में कोरोना से स्वस्थ होने की दर 98.15 फीसद है। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कोरोना संक्रमित रहे चार लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। सूबे में अब तक संक्रमण से 9527 लोगों की जान जा चुकी है ।

कोरोना के 40 नए मामले,  छह संक्रमितों की मौत

पटना जिले में गुरुवार को 40 नए संक्रमित मरीज मिले। पहले से भर्ती अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) एवं इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूयूट ऑफ मेडिकल साइंस (IGIMS) के छह मरीजों की मौत हो गई। एम्स के नोडल अधिकारी के अनुसार, गुरुवार को दो नए मरीज भर्ती किए गए, जबकि कोरोना को मात देकर दो डिस्चार्ज हुए। पहले से भर्ती चार मरीजों की मौत हो गई। इनमें मधुबनी की 45 वर्षीय नूतन कुमारी, सीतामढ़ी की 33 वर्षीय निशा झा, नालंदा के 40 वर्षीय संजीत कुमार एवं बेगूसराय की 45 वर्षीय रेखा देवी शामिल हैं। अब एम्स में 70 मरीज भर्ती हैं। इधर आइजीआइएमएस के नोडल अधिकारी डा. मनीष मंडल ने बताया कि तीन नए मरीज भर्ती किए गए, जबकि पहले से भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई। अब संस्थान में 53 कोविड मरीज भर्ती हैं। 

chat bot
आपका साथी