Bihar CoronaVirus Update: बिहार में कोरोना तो थम गया, ब्‍लैक फंगस नहीं; सात नए मरीज मिले

Bihar Covid-19/Black Fungus Cases Update News बिहार में कोरोना के मामले तो अब चिंता घटा रहे हैं लेकिन ब्‍लैक फंगस के मरीजों का मिलना जारी पटना में कोरोना से एक की मौत ब्लैक फंगस के सात नए मरीज भर्ती

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:34 PM (IST)
Bihar CoronaVirus Update: बिहार में कोरोना तो थम गया, ब्‍लैक फंगस नहीं; सात नए मरीज मिले
बिहार में कोरोना वायरस और ब्‍लैक फंगस के ताजा आंकड़े यहां देखें। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण टीम। बिहार के तीन जिलों में 24 घंटों के दौरान एक भी नए कोरोना संक्रमित नहीं मिले। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को जिन जिलों में कोरोना संक्रमित नहीं मिले हैं, उनमें औरंगाबाद, अरवल और शिवहर  शामिल हैं। इस बीच प्रदेश में कुल 349 कोरोना संक्रमित पाए गए। शनिवार को पटना में 44 नए मरीजों की पहचान हुई। पीएमसीएच में भर्ती एक मरीज की मौत हुई है। इसके अलावा पटना के अस्‍पतालों में ब्‍लैक फंगस के सात मरीज भी भर्ती किए गए हैं।

पटना के बाद गोपालगंज और सुपौल में अधिक मामले

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 32 जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 से कम पाई गई है। इनमें गोपालगंज में 28 और सुपौल में 21 मामले मिले। इसके अलावा अररिया में 13, बेगूसराय में छह, भागलपुर में चार, बांका में तीन, भोजपुर में एक, बक्सर में दो, दरभंगा में 17, गया में 12, जमुई में दो, जहानाबाद में एक, कैमूर में दो, कटिहार में 13, खगडिय़ा में चार, किशनगंज में नौ, लखीसराय व मधेपुरा में आठ- आठ नए मरीज मिले हैं।

मधुबनी में केवल तीन नए मरीज मिले

इसी तरह मधुबनी में तीन, मुंगेर में चार, मुजफ्फरपुर में 17, नालंदा में नौ, नवादा में पांच, पूर्णिया में 20, रोहतास में चार, सहरसा में सात, समस्तीपुर में 19, सारण में 12, शेखपुरा में चार, सीतामढ़ी में छह, सिवान में नौ, वैशाली में 13, पूर्वी चंपारण में 14 और पश्चिम चंपारण में तीन के साथ अन्य राज्यों के दो नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार कमी

पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस व पीएमसीएच में कोरोनावायरस संक्रमण के 10 नए मरीज भर्ती हुए है। एम्स नोडल अधिकारी डा. संजीव कुमार ने बताया कि पांच नए मरीज भर्ती हुए। जबकि कई दिनों से इलाजरत तीन मरीजों को डिस्‍चार्ज किया गया। अब संस्थान में 65 मरीज भर्ती है। तीन दर्जन से अधिक मरीज आइसीयू में हैं। आइजीआइएमएस के नोडल अधिकारी डा. मनीष मंडल ने बताया कि चार नए मरीज भर्ती हुए हैं। जबकि चार को डिसचार्ज भी किया गया है। अब संस्थान में 114 मरीज भर्ती है।

आइजीआइएमएस की म्यूकर ओपीडी में 26 मरीज

एम्स एक, पीएमसीएच में दो एवं आइजीआइएमएस में चार नए म्यूकर माइकोसिस के मरीज को भर्ती किया गया। इसके अतिरिक्त आइजीआइएमएस के ईएनटी ओपीडी में शनिवार को 26 मरीज उपचार के लिए पहुंचे। जहां मरीजों को जांच के लिए भेज दिया गया। अब जांच रिपोर्ट आने के बाद मरीजों को भर्ती किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी