Bihar Coronavirus: दशहरा मेले के पहले ही दिन पटना में बढ़ी संक्रमितों की संख्‍या, पूजा पंडालों में भी हो रही जांच

Bihar Coronavirus News दशहरा की शुरुआत होते ही पटना में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ गई है। एक दिन पहले पटना से कोई नया संक्रमित नहीं मिला था। पिछले एक हफ्ते से अधिक समय के दौरान पटना में पहली बार इतने अधिक संक्रमित मिले हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 07:29 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 07:29 AM (IST)
Bihar Coronavirus: दशहरा मेले के पहले ही दिन पटना में बढ़ी संक्रमितों की संख्‍या, पूजा पंडालों में भी हो रही जांच
पटना के दुर्गा पूजा पंडालों में भी हो रही कोरोना की जांच। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus News: दशहरा की शुरुआत होते ही पटना में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ गई है। सोमवार की शाम जारी रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे के दौरान कोरोना के छह नए संक्रमित मिले हैं। इनमें अकेले पटना जिले से चार संक्रमित हैं। एक दिन पहले पटना से कोई नया संक्रमित नहीं मिला था। पिछले एक हफ्ते से अधिक समय के दौरान पटना में पहली बार इतने अधिक संक्रमित मिले हैं। पटना के अलावा भागलपुर और मुंगेर से भी एक-एक कोरोना संक्रमित मिले हैं। दूसरी ओर मंगलवार को राज्य में 1.09 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में मंगलवार को 1.08 लाख लोगों की जांच में छह रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई हैं। इस बीच पूर्व से संक्रमित रहे चार मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। राज्य में अब कोरोना के सक्रिय केस घटकर 37 रह गए हैं।

छह करोड़ से अधिक लोगों का हो चुका टीकाकरण

दूसरी ओर कोविन पोर्टल से रात साढ़े नौ बजे तक अपलोड आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में मंगलवार को 1.09 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया। राज्य में इसके साथ ही टीकाकरण का आंकड़ा 6.12 करोड़ के पार हो गया है। अब तक 4.71 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली और 1.40 करोड़ को दोनों डोज दी जा चुकी है।

पटना के 10 पंडालों में 110 लोगों ने कराई कोरोना की जांच

पूजा के उल्लास में लोग कोरोना अनुकूल व्यवहार की अनदेखी नहीं करें, यह याद दिलाने के लिए पहली बार पंडालों में जांच व टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। पहले दिन मंगलवार को दस पंडालों में कुल 110 लोगों ने कोरोना की जांच कराई। बोरिंग रोड चौराहा, मौर्य लोक काम्प्लेक्स के सामने व खाजपुरा में पंडाल के पास बने टीकाकरण केंद्र में कुछ लोगों ने वैक्सीन ली।

सिविल सर्जन डा. विभा कुमारी सिंह ने बताया कि मंगलवार को डाकबंगला चौराहा, बोरिंग रोड चौराहा, राजाबाजार शिव मंदिर, आर ब्लाक, गोविंद मित्रा रोड, कदमकुआं, बंगाली अखाड़ा लंगरटोली, मारूफगंज बड़ी देवी जी, महाराजगंज पश्चिमी दरवाजा, सिटी चौक में कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है। पहले दिन पूजा-पंडाल अलग-अलग समय पर खुले, इसके अलावा जांच के आंकड़े शाम पांच बजे तक के हैं।

अधिकतर लोग पांच बजे के बाद ही पंडाल पहुंचते हैं। ऐसे में पहले दिन सुबह नौ से शाम पांच बजे तक 110 लोगों का जांच कराना दिखाता है कि लोग कोरोना से अपनी और अपनों की सुरक्षा के लिए जागरूक हुए हैं। 15 अक्टूबर तक जांच की सुविधा रहेगी। इस बीच अधिक से अधिक आशंकित लोग इस व्यवस्था का लाभ लेंगे। हालांकि, पंडालों पर कितने लोगों ने वैक्सीन ली, इसकी जानकारी नहीं हो सकी थी।

chat bot
आपका साथी