ऑक्सीजन व दवा की कालाबाजारी की शिकायत इन नंबरों पर ईओयू से करें, 24 घंटे काम करेगा कंट्रोल रूम

Bihar Coronavirus News कंट्रोल रूम में भी तीन पालियों में 24 घंटे पदाधिकारियों और कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत दयाल इसके वरीय प्रभारी होंगे। कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों को दर्ज भी किया जाएगा। शिकायतों पर तत्‍काल छापेमारी होगी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:38 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:38 AM (IST)
ऑक्सीजन व दवा की कालाबाजारी की शिकायत इन नंबरों पर ईओयू से करें, 24 घंटे काम करेगा कंट्रोल रूम
ऑक्‍सीजन और दवा की कालाबाजारी पर लगेगी रोक। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus News: बिहार में ऑक्सीजन सिलेंडर और जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी और अवैध भंडारण करने वालों पर शिकंजा कसेगा। ऐसे लोगों पर आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू)  कड़ी कार्रवाई करेगा। इसके लिए ईओयू मुख्यालय में कंट्रोल रूम की भी स्थापना की गई है, जो 24 घंटे काम करेगा। कोई भी आम जनता, मरीज, परिजन, दुकानदार या स्वयंसेवी संस्थाएं कंट्रोल रूम को कालाबाजारी और अवैध भंडारण की शिकायत कर सकती है। शिकायत मिलते ही संबंधित रेंज के आइजी, डीआइजी, एसपी आदि के सहयोग से पुलिस संबंधित ठिकाने पर छापेमारी कर अन्य कार्रवाई करेगी।

जरूरतमंद को ही मिलेगा ऑक्‍सीजन सिलेंडर

ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन खान ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जरूरतमंदों तक सही समय और उचित मूल्य पर ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं की आपूर्ति जरूरी है। इनकी कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई का काम शुरू हो गया है। ईओयू के डीएसपी भास्कर रंजन के नेतृत्व में दो विशेष टीमों का गठन किया गया है।

तीन शिफ्ट में काम करेगा कंट्रोल रूम

कंट्रोल रूम में भी तीन पालियों में 24 घंटे पदाधिकारियों और कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत दयाल इसके वरीय प्रभारी होंगे। कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों को दर्ज भी किया जाएगा। प्राप्त सूचनाओं के आधार पर संबंधित रेंज और जिलों के पुलिस पदाधिकारियों के जरिए सत्यापित कराकर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। यह कंट्रोल रूम 31 मई तक काम करेगा।

डीएसपी के नेतृत्व में दो विशेष टीमों का किया गया गठन, शिकायत मिलते ही होगी कार्रवाई

कंट्रोल रूम का नंबर :

0612-2215142

8544428427

तरह-तरह के उपाय कर रहे धंधेबाज

ऑक्‍सीजन की कालाबाजारी करने वाले धंधेबाज तरह-तरह की तरकीबें अपना रहे हैं। पिछले दिनों पटना में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसमें न्‍यूज पोर्टल के दफ्तर से ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की बात सामने आई थी। इस मामले में एक शख्‍स को गिरफ्तार भी किया गया था।

chat bot
आपका साथी