Bihar Coronavirus: दशहरा मेले और ढिलाई ने कोरोनावायरस को दिया मौका, बिहार में फिर से बढ़ने लगे मरीज

Bihar Coronavirus Update News बिहार में कोरोना संक्रमण के नए केस अचानक बढ़ते दिख रहे हैं। सरकार की ओर से कोविड गाइडलाइन में दी गई छूट के बाद लोगों की ओर से बरती जा रही ढिलाई और दशहरा मेले का असर शायद अब दिखने लगा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:37 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 11:37 AM (IST)
Bihar Coronavirus: दशहरा मेले और ढिलाई ने कोरोनावायरस को दिया मौका, बिहार में फिर से बढ़ने लगे मरीज
पटना में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान की एक तस्‍वीर। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Coronavirus Update News: बिहार में कोरोना संक्रमण के नए केस अचानक बढ़ते दिख रहे हैं। सरकार की ओर से कोविड गाइडलाइन में दी गई छूट के बाद लोगों की ओर से बरती जा रही ढिलाई और दशहरा मेले का असर शायद अब दिखने लगा है। गुरुवार की शाम स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि 24 घंटे के अंदर राज्‍य में आठ नए कोविड संक्रमित पाए गए हैं। इनमें बेगूसराय गया और सुपौल से 1-1 जबकि पटना जिले से ही पांच नए संक्रमित पाए गए हैं। इस दौरान केवल दो मरीज ठीक होकर अस्‍पताल से घर गए हैं। राज्‍य में फिलहाल कुल 41 एक्टिव केस हैं। पटना में गुजरे हफ्ते कई दिनों में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला था।

कई जिलों में लंबे अरसे से नहीं मिला है नया केस

बिहार के बक्‍सर, कैमूर, नवादा, जहानाबाद, अरवल जैसे कई जिलों में लंबे अरसे से कोई नया कोविड संक्रमित नहीं मिला है। दशहरा मेले के बाद के कुछ दिन इस लिहाज से बेहद महत्‍वपूर्ण हैं। दिवाली तक पता चल जाएगा कि दशहरा मेले में लगी भीड़ कहीं कोरोना के फिर से फैलने में मददगार तो नहीं साबित हुई। आपको बता दें कि पिछले साल की अपेक्षा इस बार दशहरा मेले में काफी छूट दी गई थी। इसके कारण मेले में भीड़ भी काफी उमड़ी। प्रशासन की अपील के बावजूद मेले में लोग कोविड गाइडलाइन को तोड़ते दिखे। मास्‍क और शारीरिक दूरी के नियम के प्रति लापरवाही साफ तौर पर देखी गई।

अब तक सात लाख से अधिक लोग हरा चुके कोरोना को

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक अब तक सात लाख 16 हजार 313 मरीज कोरोना को हरा चुके हैं। रिकवरी दर अब बढ़कर 98.66 फीसद हो गई है। विगत 24 घंटे में कुल 1 लाख 17 हजार 859 लोगों के कोविड सैंपल की जांच की गई है। टीकाकरण का अभियान दशहरा की छुट्टियों में बंद रहा है। राज्‍य में अब तक छह करोड़ से अधिक लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है। करीब डेढ़ करोड़ लोग टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। सरकार का फोकस अब अधिक से अधिक लोगों को टीके की दूसरी डोज देने पर है।

chat bot
आपका साथी