पटना में निजी अस्‍पताल का निदेशक ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते पकड़ा गया

Bihar Crime उसके पास से पुलिस ने सात जंबो और दो छोटे ऑक्सीजन भरे हुए सिलेंडर कई रेगुलेटर और बाइक बरामद की है। ईओयू की टीम आरोपितों के घर की भी तलाशी ले रही है। उनके बैंक खातों का भी पता लगाया जा रहा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:38 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:38 AM (IST)
पटना में निजी अस्‍पताल का निदेशक ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते पकड़ा गया
पटना में निजी अस्‍पताल का निदेशक हुआ गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar CoronaVirus News: बिहार में कोरोना वायरस जनित महामारी के प्रकोप के बीच मुनाफाखोर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में लगातार कार्रवाइयों के बाद भी कुछ लोग ऑक्‍सीजन सिलेंडर, जरूरी दवाओं और बेड की कालाबाजारी करने में लगे हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी का रैकेट चलाने वाले पटना के शास्त्रीनगर स्थित यूनिक अस्पताल के निदेशक मो. अब्दुल वफा को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उस पर 50 हजार रुपये की दर से ऑक्सीजन सिलेंडर बेचने का आरोप है। वह मुजफ्फरपुर के जिला परिषद सदस्य मो. लालबाबू का पुत्र है और हथौड़ी थाने में दर्ज एक अन्य मामले में भी आरोपित है।

शास्‍त्रीनगर की सकूर कॉलोनी से हुआ गिरफ्तार

आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की विशेष टीम ने उसे पटना के शास्त्रीनगर थाने के सकूर कॉलोनी से गिरफ्तार किया है। वह मूल रूप से मुजफ्फरपुर के हथौड़ी थाना क्षेत्र के खानपुर गांव का मूल निवासी है। ईओयू की टीम ने वफा से पूछताछ के बाद कुछ घंटे के अंदर ही उसके दो अन्य साथियों (धनरुआ के संदा गांव का धूपेंद्र कुमार और किशनगंज के पोचा धामन का राजू कुमार) को भी गिरफ्तार कर लिया।

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में पटना के अस्पताल का निदेशक गिरफ्तार 50 हजार रुपये में बेचता था एक सिलेंडर, दो अन्य साथी भी गिरफ्तार

शराब के नशे की हालत में पकड़ा गया आरोपित

ईओयू की टीम ने धूपेंद्र को शराब के नशे में गिरफ्तार किया था। बिहार में शराब प्रतिबंधित है, इसलिए उस पर शराबबंदी कानून के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। उनके पास से पुलिस ने सात जंबो और दो छोटे ऑक्सीजन भरे हुए सिलेंडर, कई रेगुलेटर और बाइक बरामद की है। ईओयू की टीम आरोपितों के घर की भी तलाशी ले रही है। उनके बैंक खातों का भी पता लगाया जा रहा है।  शास्त्रीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी