बिहार के अरवल जिले में ऑक्‍सीजन नहीं मिलने से महिला की मौत, सदर अस्‍पताल से लौटाने का आरोप

महिला को पिछले एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। निजी क्लिनिक में इलाज करा रहे थे। सोमवार को ज्यादा तबीयत खराब होने पर महिला को अरवल सदर अस्पताल ले जाया गया। सदर अस्‍पताल में जांच के दौरान महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 03:40 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 03:40 PM (IST)
बिहार के अरवल जिले में ऑक्‍सीजन नहीं मिलने से महिला की मौत, सदर अस्‍पताल से लौटाने का आरोप
महिला के शव के साथ सड़क किनारे बैठा पति। जागरण

करपी (अरवल), संवाद सहयोगी। अरवल जिला मुख्‍यालय के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई। महिला की तबीयत काफी खराब होने के बाद भी अस्‍पताल में उसे भर्ती नहीं किया गया तो स्‍वजन उसे ऑटो से करपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर जा रहे थे। हालांकि रास्‍ते में ही मरीज की मौत हो गई। मौत होते ही ऑटो चालक ने शव और स्‍वजनों को रास्ते में ही उतारकर फरार हो गया। मृतका खिरी मोड़ थाना क्षेत्र के मुंगीला निवासी बिनोद बिंद की पत्नी सुशीला देवी 35 वर्ष बताई जा रही है।

एक सप्‍ताह से महिला को था बुखार, जांच में निकली संक्रमित

मिली जानकारी के अनुसार महिला को पिछले एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। उसके पति यूपी में रहते थे। बीमार होने की सूचना मिलने पर गांव आ गए थे। पत्नी का स्थानीय निजी क्लिनिक में इलाज करा रहे थे। सोमवार को ज्यादा तबीयत खराब होने पर महिला को अरवल सदर अस्पताल ले जाया गया। सदर अस्‍पताल में जांच के दौरान महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सांस लेने में ज्यादा दिक्कत रहने पर भी अस्‍पताल के स्‍टाफ ने ऑक्सीजन नहीं उपलब्ध कराया। उल्‍टे मरीज को करपी अस्पताल ले जाने की सलाह दी गई। पति ऑटो से उसे करपी ला रहा था कि करपी-इमामगंज मुख्य पथ पर बंधु बिगहा के निकट महिला ने दम तोड़ दिया।

मुखिया ने परिवार को दिया मदद का भरोसा

महिला की मौत के बाद ऑटो के चालक ने डायवर्सन के पास सभी को उतार कर चल दिया। हद तो तब हो गयी जब कोरोना संक्रमित होने की बात जान कर भी करपी से महिला के दर्जनों संबंधी ऑटो से मौके पर पहुंचे और मृतका के शव को दाह संस्कार के लिए मुंगीला की ओर चल दिये। स्थानीय मुखिया रेखा देवी तथा देवनारायण प्रसाद ने बताया कि मृतका काफी गरीब थी। उसके परिजनों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराया जाएगा। उसके संपर्क में जो भी आये हैं, उनकी कोरोना जांच कराई जाएगी ताकि और लोग संक्रमित न हो जाएं।

chat bot
आपका साथी