BIHAR Corona Virus Update: बिहार के पांच जिले कोरोना से पूरी तरह मुक्त, 15 जिलों की स्थिति चिंताजनक

Bihar Covid Cases Update News बिहार में कोरोनावायरस के मामले लगातार घट रहे हैं। राहत की बात यह है कि राज्य के पांच जिलों में अब कोरोना का कोई मरीज नहीं बचा है। हालांकि 15 जिलों में अभी भी कोविड के मामले दो अंकों में हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 06:34 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 06:34 AM (IST)
BIHAR Corona Virus Update: बिहार के पांच जिले कोरोना से पूरी तरह मुक्त, 15 जिलों की स्थिति चिंताजनक
बिहार में लगातार घट रहे हैं कोविड संक्रमण के मामले। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Corona Virus Update News: बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर करीब-करीब समाप्त होने को है। राज्य में विगत सात दिनों से 40 से 50 के बीच नए केस मिल रहे हैं। सुखद यह है कि बांका, बक्सर समेत पांच जिले जहां संक्रमण मुक्त हो गए हैं वहीं 18 जिले ऐसे हैं जहां संक्रमण के 10 से कम केस रह गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ये आंकड़े पांच अगस्त शाम चार बजे तक के हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोविड की पहली और दूसरी लहर मिलाकर राज्य में 7.25 लाख से ज्यादा संक्रमित राज्य में मिले। इनमें सर्वाधिक संक्रमित पटना जिले से मिले। पटना में पहली-दूसरी लहर मिलाकर 1.46 लाख से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं। यह सिलसिला अभी भी जारी है। हालांकि पूर्व की अपेक्षा नए मामले अब घटकर दो-तीन पर आ गए हैं। राज्‍य में कोविड टीकाकरण का काम भी लगातार जारी है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने दी लापरवाही नहीं बरतने की नसीहत

राज्य के 38 जिलों में मात्र 15 जिले ऐसे बचे हैं जहां 10 से ज्यादा संक्रमण के एक्टिव मामले हैं। बांका, बक्सर, जहानाबाद, नवादा और शिवहर जिले संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त हो चुके हैं। इन जिलों में अब एक्टिव केस शून्य हो गए हैं। इसी बीच स्वास्थ्य मंत्री और विभाग की ओर से लोगों को सलाह दी गई है कि लोग कोविड संक्रमण को लेकर लापरवाही ना बरते। कोरोना अभी गया नहीं है। मामूली आसावधानी से यह महामारी फैल सकती है। इसलिए लोग कोरोना की निर्धारित गाइड लाइन का पालन करें। लोगों से शारीरिक दूरी रखें। अनावश्यक भीड़ में जाने से बचे। मास्क पहने और हाथों को साफ रखें।

जिले और एक्टिव केस एक नजर में 

अरवल 6, औरंगाबाद 1, गोपालगंज 2, कटिहर 9, मुंगेर 4, प. चंपारण 5, सारण 6, सिवान 1, भोजपुर 3 जमुई 4, खगडिय़ा 7, मुजफ्फरपुर 8, पूर्णिया 6, शेखपुरा 5, सुपौल 2, गया 3, लखीसराय 8, सहरसा 6

chat bot
आपका साथी