बिहार में कांग्रेस नेता का आपत्तिजनक बयान, प्रधानमंत्री को बता दिया झूठा

राजनीति में बयानबाजी होती है, लेकिन बिहार में यह मर्यादा की सीमा लांघ रही है। ताजा मामला कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष कौकब कादरी के पीएम माेदी को ले दिए आपत्तिजनक बयान का है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:08 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 11:10 PM (IST)
बिहार में कांग्रेस नेता का आपत्तिजनक बयान, प्रधानमंत्री को बता दिया झूठा
बिहार में कांग्रेस नेता का आपत्तिजनक बयान, प्रधानमंत्री को बता दिया झूठा

पटना [राज्य ब्यूरो]। बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री को झूठा बताते हुए कहा कि मोदी को झूठ बोलने की लत है। कादरी प्रधानमंत्री के सिक्कम के पाक्योंग एयरपोर्ट (हवाई अड्डा) के उद्घाटन के अवसर पर दिए गए भाषण के संदर्भ में बोल रहे थे।

विदित हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश में 100 एयरपोर्ट बने हैं, जिनमें दूसरे प्रधानमंत्रियों के 67 साल के शासन में मात्र 65 हवाई अड्डे बने, जबकि भाजपा के चार साल के शासन के दौरान 35 हवाई अड्डे बनाए गए हैं।

पीएम मोदी को ले कही ये बात

प्रधानमंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया में कादरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी को या तो झूठ बोलने की लत है या फिर उनका भाषण लिखने वाला चौपट है। जहां तक कांग्रेस की बात है, वह देश और बिहार को सच से अवगत करा जागरूक करती रहेगी।

चार साल में बने केवल चार हवाई अड्डे

कादरी ने बताया कि नागरिक उड्डयन विभाग की वेबसाइट पर बताया गया है कि 2013-14 में विभाग देश के 125 नागरिक हवाई अड्डों की देखरेख करता था। वह नौ अन्य हवाई अड्डों की भी देखरेख करता था। अब 2017-18 में केंद्र सरकार की दी हुई जानकारी अनुसार ही 129 हवाई अड्डों की देखरेख सरकार कर रही है, सिक्कम के हालिया उद्घाटित हवाई अड्डा को जोड़ कर। स्‍पष्‍ट है कि चार साल में केवल चार हवाई अड्डे ही बने हैं।

झूठ की ब्रांडिंग करते नहीं शरमाते मोदी

कादरी ने कहा कि इससे स्‍पष्‍ट है कि भाजपा के चार साल के शासन में देश को केवल चार हवाई अड्डे ही मिले हैं। उनमें भी तीन 2009 में बनने शुरू हुए थे तो एक 2011 में। कादरी ने तेज कसा कि प्रधानमंत्री मोदी दूसरों के काम को भी अपना बता झूठ की ब्रांडिंग करते नहीं शरमाते। 

chat bot
आपका साथी