कांग्रेस ने खोला भेद, बोली- भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना सकते तेजस्‍वी, अभी खुलकर नहीं बता रहे

Bihar Politics कांग्रेस ने भाजपा और राजद के बीच तालमेल को लेकर बड़ा दावा किया है। बिहार कांग्रेस के प्रभारी का कहना है कि चुनाव के बाद दोनों दल खुलकर साथ आ सकते हैं। उनके इस बयान के बाद राजद नेताओं ने भी काफी कुछ कहा-सुना है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:19 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 12:10 PM (IST)
कांग्रेस ने खोला भेद, बोली- भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना सकते तेजस्‍वी, अभी खुलकर नहीं बता रहे
लालू यादव, नरेंद्र मोदी और तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार विधानसभा की दो सीटों के उप चुनाव (Bihar Legislative Assembly Bye Election) ने कांग्रेस (Bihar Congress) और राजद (Bihar RJD) को अलग-अलग छोर पर लाकर खड़ा कर दिया है। विधानसभा के आम चुनाव में कांग्रेस के हिस्‍से वाली कुशेश्‍वरस्‍थान (Kusheshwarsthan) सीट पर राजद के उम्‍मीदवार दिए जाने के बाद दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ आक्रामक हो गई हैं। बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्‍त चरण दास (Bihar Congress Incharge Bhakt Charan Das) ने आरोप लगाया है कि राजद ने उसी दल से मिलीभगत कर ली है, जिसके खिलाफ आज तक हमारे साथ मिलकर लड़ते रहे। उन्‍होंने भाजपा का नाम तो नहीं लिया, लेकिन कहा कि RJD ने कांग्रेस का साथ छोड़कर किसी और के साथ मिलीभगत कर ली है।

राजद बोला- अपने पैर पर खुद कुल्‍हाड़ी मार रही कांग्रेस

भक्‍त चरण दास ने कहा कि सब कुछ सामने है और संकेत साफ हैं, लेकिन राजद के नेता खुल कर बताने से अभी परहेज कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि राजद के पास सरकार बनाने लायक विधायकों की संख्‍या नहीं है और उन्‍हें कांग्रेस के 19 विधायकों समर्थन भी नहीं चाहिए, तो साफ है कि उन्‍हें किसकी जरूरत है। इधर, कांग्रेस नेता के इस बयान के राजद के नेता भी बौखलाहट में हैं। राजद के प्रवक्‍ता मृत्‍युंजय तिवारी ने कहा कि कांग्रेस अपने पैर पर खुद कुल्‍हाड़ी मार रही है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ सबसे मुश्‍किल वक्‍त में भी लालू यादव और राजद ही खड़े रहे। तिवारी ने कहा कि विधानसभा उप चुनाव की दोनों सीटें जीतने पर ही बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी। कांग्रेस को यह बात समझनी चाहिए कि यह चुनाव जीतना बेहद जरूरी है और राजद ही यह सीटें जीत सकता है।

शिवानंद तिवारी और मनोज झा ने भी कांग्रेस को कोसा

राजद के राज्‍यसभा सदस्‍य मनोज झा ने कहा कि भक्‍त चरण दास कांग्रेस की लुटिया डुबाेने में लगे हैं। उन्‍हें बिहार में अपने नेताओं से बात करनी चाहिए। राजद और कांग्रेस के संबंधों को ठीक से समझना चाहिए, जमीनी हकीकत को जानकर ही बात करनी चाहिए। एक दिन पहले कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव शिवानंद तिवारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को अधिक सीटें देने के कारण ही बिहार में राजद की सरकार नहीं बन सकी। कांग्रेस अपने हिस्‍से की ज्‍यादातर सीटें हार गई। अगर कांग्रेस की बजाय इन सीटों पर राजद खुद लड़ा होता हो बिहार में उनकी ही सरकार होती।

chat bot
आपका साथी