Bihar Politics: साक्षी महाराज के बयान को ले बीजेपी पर हमलावर हुई कांग्रेस, जिन्‍ना से की ओवैसी की तुलना

साक्षी महाराज एवं असदुद्दीन ओवैसी। फाइल तस्‍वीरें।

Bihar Politics बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के बयान को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी व असदुद्दीन ओवैसी पर बड़ा हमला किया है। बिहार बिहार कांग्रेस के मीडिया पैनलिस्ट आसित नाथ तिवारी ने कहा है कि दोनों मिलकर साजिश के तहत देश का माहौल बिगाड़ने में लगे हैं।

Publish Date:Thu, 14 Jan 2021 10:02 AM (IST) Author: Amit Alok

पटना, राज्य ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज (BJP MP Shakshi Maharaj) के एआइएमआइएम सुप्रीमो अससुद्दीन ओवैसी (AIMIM Supremo Asaduddin Owaisi) को लेकर दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी पर हमला किया है। कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी मिलकर षड़यंत्र के तहत देश में हिंसा का माहौल खड़ा कर रहे हैं। कांग्रेस ने औवैसी की तुलना मोहम्‍मद अली जिन्‍ना (Mohammad Ali Jinnah) से की है । विदित हो कि साक्षी महाराज ने कहा था कि ओवैसी ने बिहार में हमारा सहयोग किया था, उत्‍तर प्रदेश में भी करेंगे और बाद में पश्चिम बंगाल में भी करेंगे। हालांकि, उनके बयान में तंज का पुट था, लेकिन कांग्रेस ने इसपर पलटवार किया है।

बीजेपी के चरित्र का बखान कर रहे साक्षी महराज

बिहार कांग्रेस के मीडिया पैनलिस्ट आसित नाथ तिवारी ने गुरुवार को एक साक्षी महाराज के बयान के एक वीडियो का हवाला देकर कहा कि खुद बीजेपी सांसद साक्षी महराज अपनी पार्टी के चरित्र का बखान कर रहे हैं। यह ठीक वैसे ही है जैसे आजादी से पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) और मोहम्मद अली जिन्ना ने किया था। दोनों ने षड़यंत्र के तहत देश को सांप्रदायिक हिंसा की ऐसी आग में झोंका कि आखिरकार देश का विभाजन हो गया। विदेशी ताकतों के इशारे पर काम करने वाले ये लोग एक बार फिर वैसी ही स्थिति पैदा करने की कोशिशें कर रहे हैं। अब चूंकि ये सत्ता में हैं, इसलिए तंत्र पर पूरी तरह से कब्जा कर अपने एजेंडे पर मजबूती से आगे बढ़ना चाहते हैं। आजादी से पहले जिन्ना इनका मोहरा थे और अब अससुद्दीन ओवैसी मोहरा हैं।

षड़यंत्र को समझती और नाकाम करती रही है कांग्रेस

तिवारी ने कहा कि कांग्रेस इस षड़यंत्र को समझती और इसे नाकाम करती रही है। कांग्रेस ओवैसी-बीजेपी गठबंधन का सच देश के सामने रखती रही है। षड़यंत्र में मुख्य भूमिका निभाने वाली बीजेपी इस पर अब तक पर्दे डालती थी, लेकिन अब बीजेपी खुलकर कह रही है कि ओवैसी ने बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी की मदद की और पश्चिम बंगाल के चुनाव में बीजेपी की मदद कर रहे हैं। आगे भी वे बीजेपी की मदद करेंगे। बीजेपी अब ओवैसी के लिए खुलेआम दुआएं मांग रही है।

यह फूट डालो, बांट डालो और राज करते रहो की नीति

बीजेपी और ओवैसी की ये चाल अंग्रेजों की फूट डालो, बांट डालो और राज करते रहो की नीति के जैसी है। चुनावी इतिहास इस बात का गवाह है कि बीजेपी ने ओवैसी या ओवैसी जैसों की मदद से देश के अलग-अलग हिस्सों में दंगे करवाए और तब चुनावी मैदान में उतरी।

कबूलनामे ने खोली बीजेपी की पोल, जनता रहे सावधान

बीजेपी सांसद साक्षी महराज का कबूलनामा इस बात की गवाही है बीजेपी एक बार फिर देश का विभाजन चाहती है। अब पोल खुल चुकी है। देश की जनता को सावधान हो जाना चाहिए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.