कर्नाटक के शिवमोगा में बम धमाके में 6 से अधिक बिहारी मरे, मुख्‍यमंत्री और प्रधानमंत्री ने जताया शोक

कर्नाटक के शिवगोगा (Shivmoga District) में हुए भीषण धमाके में आठ से 15 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि प्रशासन ने अब तक छह शव मिलने की ही पुष्टि की है। शिवमोगा प्रशासन ने बताया है कि मरने वालों में ज्‍यादातर लोग बिहार के थे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 12:57 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:17 PM (IST)
कर्नाटक के शिवमोगा में बम धमाके में 6 से अधिक बिहारी मरे, मुख्‍यमंत्री और प्रधानमंत्री ने जताया शोक
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर जताया शोक। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जेएनएन। Bomb Explosion in Karnataka: कर्नाटक के शिवगोगा (Shivmoga District) में हुए भीषण धमाके में आठ से 15 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि प्रशासन ने अब तक छह शव मिलने की ही पुष्टि की है। शिवमोगा प्रशासन ने बताया है कि मरने वालों में ज्‍यादातर लोग बिहार के थे। हालांकि मरने वालों की पहचान अभी तक उजागर नहीं हो सकी है। इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने इस भयानक हादसे पर शोक जताया है।

ऐसा धमाका कि 50 किलोमीटर तक हिल गई धरती

शिवमोगा कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा का गृह जिला है। बताया जा रहा है कि हादसा जिला मुख्‍यालय से करीब पांच से छह किलोमीटर दूरी पर हुआ। हादसा जहां हुआ, वहां एक ट्रक खड़ी थी। अंदेशा जताया जा रहा है कि इस ट्रक में विस्‍फोटक रखा हुआ था। कर्नाटक खनन की दृष्टि से काफी समृद्ध क्षेत्र है। खनन में विस्‍फोटकों का इस्‍तेमाल किया जाता है। कई बार गैरकानूनी रूप से भी खनन माफिया ऐसा काम करते हैं। धमाका इतना जोरदार है कि 50 किलोमीटर दूर तक लोगों को झटका महसूस हुआ। लोगों को लगा कि जैसे भूकंप आ गया। इलाके में काफी दूर-दूर तक घरों की खिड़कियां और दीवारें क्षतिग्रस्‍त हो गई हैं। एक स्‍थानीय पुलिस अधिकारी के अनुसार जिलेटिन ले जा रहे ट्रक में यह धमाका हुआ है। हालांकि मामले की जांच के लिए विशेषज्ञों को लगाया गया है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को दिया निर्देश

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार सरकार के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे कर्नाटक के प्रशासन से तालमेल बनाकर बिहार के पीड़ि‍तों की मदद करें। उन्‍होंने कहा कि यह हादसा काफी दुखद है। ईश्‍वर सभी घायलों को जल्‍द स्‍वस्‍थ करें। उन्‍होंने हादसे में मारे गए लोगों के स्‍वजनों को इस अपार दुख को सहने के लिए सांत्‍वना दी है।

chat bot
आपका साथी