Bihar News: नीतीश कुमार ने अफसरों की लगाई जमकर क्‍लास, बोले- उम्‍मीद है अब ध्‍यान रखेंगे

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मुख्‍य सचिव से लेकर अपर मुख्‍य सचिव और विकास आयुक्‍त जैसे बड़े अधिकारियों को नसीहत दी। उन्‍होंने कहा कि योजनाओं को समय से पूरा कराने में कोताही नहीं होनी चााहिए।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 12:38 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 12:38 PM (IST)
Bihar News: नीतीश कुमार ने अफसरों की लगाई जमकर क्‍लास, बोले- उम्‍मीद है अब ध्‍यान रखेंगे
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने शुक्रवार को अधिकारियों की जमकर क्‍लास लगा दी। उन्‍होंने गृह विभाग के अपर मुख्‍य सचिव के बारे में कह दिया कि इनको चीजों की सही समझ नहीं है। उन्‍होंने अधिकारियों से कहा कि पहले से सुधार हुआ है, लेकिन यह काफी नहीं है। कोई काम पूरा क्‍यों नहीं हुआ, इसे भी देखना होगा। मुख्‍यमंत्री बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के तहत बने नए भवनों का उद्घाटन कर रहे थे। उन्‍होंने राज्‍य के कुछ थानों को अब तक अपना भवन और अपनी जमीन नहीं होने पर सवाल खड़ा किया। उन्‍होंने कहा कि यह समस्‍या खत्‍म होनी चाहिए। गृह विभाग के साथ संबंधित जिले के डीएम और एसपी भी देखें कि यह मामला क्‍यों फंस रहा है।

मुख्‍यमंत्री ने रास्‍ता भी सुझाया

मुख्‍यमंत्री ने सभी थानों को भवन बनाने के लिए रास्‍ता भी सुझाया। उन्‍होंने कहा कि आखिर क्‍या बात है कि 15 थानों के लिए राज्‍य में अब तक जमीन ही नहीं मिल पाई है। अगर सरकारी जमीन उपलब्‍ध नहीं है तो जमीन खरीदकर भी इस मसला हल हो। जिस निजी जमीन पर थाना चल रहा है, उसी को खरीदने के विकल्‍प पर विचार करें। अगर जमीन नहीं मिल रही है तो थाने की जगह बदलने की भी कोशिश हो सकती है।

मुख्‍य सचिव से विकास आयुक्‍त को भी दिया संदेश

सीएम ने कार्यक्रम में मुख्‍य सचिव से लेकर विकास आयुक्‍त सभी का नाम लेकर कहा कि योजनाओं की मानिटरिंग सही तरीके से करें। कमियां दूर होनी चाहिए। योजनाओं में लेटलतीफी नहीं चलेगी। अगर कोई बाधा है तो उसका निदान भी तत्‍काल होना चाहिए। उन्‍होंने शराबबंदी को लेकर भी अधिकारियों से कहा कि इसकी सही तरीके से निगरानी की जरूरत है। अधिकारियों को इस पर ध्‍यान देना होगा। जो काम नहीं कर रहा है, उसके बारे में सोचिए। अपना संबोधन खत्‍म करने के पहले मुख्‍यमंत्री ने एक बार फिर से दोहराया कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि अधिकारी उनकी बात पर ध्‍यान देंगे।

chat bot
आपका साथी