Bihar: सीएम नीतीश कुमार ने कहा- गड़बड़ी करने वाले सरकारी तंत्र के लोगों को भी नहीं छोड़ा जाता

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अववैध बालू खनन के मसले पर कहा कि स्थिति पर सारे डीएम-एसपी की नजर है। जो भी गड़बड़ी करेंगे उनपर कार्रवाई होगी ही आक्सीजन की व्यवस्था का पूरा काम अगले महीने पूर्ण हो जाएगा।

Vyas ChandraSat, 24 Jul 2021 01:05 PM (IST)
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। अवैध बालू खनन (Illegal Sand Mining) के मसले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शनिवार को कहा कि गड़बड़ी करने वाले सरकारी तंत्र के लोगों को भी नहीं छोड़ा जाता। जिन अधिकारियों की भूमिका जांच में गड़बड़ पायी गयी उन पर कार्रवाई हुई है। शनिवार को परिवहन विभाग के कार्यक्रम से लौटने के क्रम में उन्होंने यह बात कही। मुख्‍यमंत्री ने 350 एंबुलेंस एवं 50 सीएनजी बसों (350 Ambulances and 50 CNG Buses) के परिचालन को हरी झंडी दिखाई।  

कुछ भी कर लीजिए गड़बड़ी तो होगी ही

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप चाहे कुछ भी कर लीजिए, कुछ न कुछ गड़बड़ी तो होगा ही। वैसे तो लक्ष्य यह है कि गड़बड़ी एकदम नहीं हो। उन्होंने कहा कि जिन इलाकों से बालू अधिक निकलता है उन इलाकों के डीएम-एसपी की पूरी नजर है इस पर। कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हो यह निर्देश है। इसमें जो कोताही करेंगे उनपर कार्रवाई होगी। कोरोना ही नहीं किसी भी तरह की बीमारी में न हो आक्‍सीजन की कमी 

अस्पतालों मे आक्सीजन की उपलब्धता के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि तैयारी इस तरह से चल रही  कि कोरोना ही नहीं किसी भी तरह की बीमारी में आक्सीजन की कोई कमी नहीं हो। अगले महीने बड़े स्तर पर यह काम पूरा हो जाएगा। पूरी तैयारी चल रही है। पेगासस स्‍पाइवेयर से फोन टैपिंग प्रकरण के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तो पूर्व में भी यह कह चुके हैं कि टेक्नोलाजी का लाभ और नुकसान दोनों है। केंद्र सरकार ने तो इस प्रकरण में एक्शन की बात कही ही है। 

बता दें कि पेगासस से फोन टैपिंग के मुद्दे पर विपक्षी दल सरकार के प्रति आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए हैं। वे इस मसले पर संसद में हंगामा कर रहे हैं। गृह मंत्री से इस्‍तीफे की मांग भी की जा रही है। पेगासस इजरायली स्‍पाइवेयर है। आरोप है कि इससे कांग्रेस समेत अन्‍य दलों के नेताओं की जासूसी की गई।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.