बिहार: सीएम नीतीश का बड़ा एलान, 18 से अधिक उम्रवालों का होगा फ्री कोविड वैक्‍सीनेशन

नीतीश कुमार ने बुधवार देश शाम ट्वीट कर कहा कि बिहार में 18 वर्ष और उससे अधिक के लोगों का राज्य सरकार मुफ्त टीकाकरण कराएगी। पीएम मोदी की इस घोषणा के बाद पूछा जा रहा था कि बिहार में कम उम्र के लोगों के टीकाकरण को लेकर क्या योजना है

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:39 PM (IST)
बिहार: सीएम नीतीश का बड़ा एलान, 18 से अधिक उम्रवालों का होगा फ्री कोविड वैक्‍सीनेशन
बिेहार के सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो। 18 वर्ष व इससे ऊपर के बिहार के सभी लोगों का सरकार मुफ्त में कोरोना का टीकाकरण (free Covid Vaccination in Bihar) कराएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बुधवार को देर शाम ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में यह कहा कि मुफ्त टीकाकरण राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के तहत इसी हफ्ते यह घोषणा की थी कि 18 वर्ष व उससे अधिक उम्र के लोगों को भी एक मई से कोरोना की वैक्सीन दिए जाने का काम आरंभ होगा। अब तक 45 वर्ष से नीचे की उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन नहीं लगायी जा रही थी। 

पीएम मोदी की घोषणा के बाद उठे सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस घोषणा के बाद यह सवाल पूछा जा रहा था कि बिहार में इस उम्र के लोगों के टीकाकरण को लेकर क्या योजना है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना था कि इस बाबत नियमावली आने के बाद ही इस मसले पर कुछ कहना संभव है। देर शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट के माध्यम से पूरी स्थिति को स्पष्ट कर दिया।

वर्तमान में बिहार के 45 वर्ष व उससे अधिक उम्र के लोगों को राज्य सरकार मुफ्त कोरोना का टीका दिलवा रही है। सभी सरकारी अस्पतालों व चयिनत स्वास्थ्य केंद्रों पर टीका दिया जा रहा। उम्र सीमा कम किए जाने की वजह से टीका केंद्रों पर अब अगले महीने से भीड़ अधिक होना तय है। स्वास्थ्य विभाग को इसे रेग्यूलेट करने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी