तेजस्‍वी को सम्‍मानित करने की नीतीश के करीबी एमएलसी ने की मांग, बोले- कीर्तिमान बना दिया है

Bihar Politics चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस के बीच लोजपा में चल रही तनातनी ने अलग ही खलबली मचा रखी है। इस बीच जदयू के विधान पार्षद और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी संजय सिंह ने तेजस्‍वी यादव को सम्‍मानित करने की मांग कर दी है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:22 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:22 PM (IST)
तेजस्‍वी को सम्‍मानित करने की नीतीश के करीबी एमएलसी ने की मांग, बोले- कीर्तिमान बना दिया है
तेजस्‍वी यादव और नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: बिहार की राजनीति का बाजार आजकल जबर्दस्‍त तरीके से गर्म है। यह हाल तब है जब बिहार में मुख्‍य विपक्षी दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव दोनों ही लंबे अरसे से राज्‍य से बाहर हैं। चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस के बीच लोजपा में चल रही तनातनी ने अलग ही खलबली मचा रखी है। इस बीच जदयू के विधान पार्षद और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी संजय सिंह ने तेजस्‍वी यादव को सम्‍मानित करने की मांग कर दी है।

बिहार से बाहर रहते हुए तेजस्‍वी को हो गए दो महीने

प्रदेश जदयू के प्रवक्ता एवं विधान पार्षद संजय सिंह ने विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता पर तंज कसते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव को अब रणछोड़ सम्मान से सम्मानित किया जाना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष जैसे संवैधानिक पद पर होने के बावजूद तेजस्वी यादव ने बिहार से बाहर रहते हुए आज दो महीने का वक्त पूरा कर लिया है।

संजय बोले- तेजस्‍वी ने बना दिया है कीर्तिमान

संजय सिंह ने कहा कि इतने लंबे अंतराल तक विरोधी दल का कोई भी नेता राज्य से अब तक शायद ही गायब रहा हो। तेजस्वी यादव ने विपरीत परिस्थितियों में न केवल राज्य की जनता का साथ छोड़ा, बल्कि उसका भी एक कीर्तिमान बना दिया।

राजनीति में लंबी रेस का घोड़ा नहीं बन सकते तेजस्‍वी

संजय सिंह ने कहा कि राजनीति के फैसले बहुत सोच-समझ कर दिमाग से लिए जाते हैं, लेकिन, तेजस्वी तो ठहरे दूसरे के दिमाग से चलने वाले। अपने दिमाग का इस्तेमाल तो करेंगे नहीं, ऐसे हालात में आपकी इस बुद्धिमता को लेकर हमें संदेह है कि आप राजनीति में लंबी रेस का घोड़ा साबित नहीं हो सकते।

तेज प्रताप यादव ने बढ़ा दी है सक्रियता

इधर तेजस्‍वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने बिहार में अपनी सक्रियता काफी बढ़ा दी है। वे दो बार सिवान जाकर शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब से मिल आए। और तो और सत्‍ता पक्ष के साथ जीतन राम मांझी के घर पहुंचकर उनके साथ मुलाकात कर हलचल मचा दी। वे लगातार अस्‍पतालों और क्षेत्र का दौरा भी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी