कोरोना संक्रमण के बीच बिहार में दो और बीमारियों का खतरा, CM नीतीश बोले- अलर्ट रहें अफसर

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच दो और बीमारियों का खतरा बढ़ा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अफसरों को कहा- एइएस व जापानी इंसेफ्लाइटिस से बचाव को लेकर भी पूरी तैयारी रखें दूसरे चरण के टीकाकरण को ले भी लोगों को अलर्ट करते रहें

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 11:49 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 11:49 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के बीच बिहार में दो और बीमारियों का खतरा, CM नीतीश बोले- अलर्ट रहें अफसर
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus Update News: बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच दो और बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। ये बीमारियां हैं एइएस और जापानी इंसेफलाइटिस। ये दोनों बीमारियां बिहार में तांडव मचाती रही हैं। मुजफ्फरपुर और गया के इलाके में इनका खतरा कुछ अधिक रहता है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार इसको लेकर खुद चिंतित हैं और मंगलवार को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग में इसको लेकर अधिकारियों को पूरी तरह सचेत रहने का निर्देश दिया है। कोरोना को ले वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि एइएस एवं जापानी इंसेफ्लाइटिस बीमारी से बचाव को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग पूरी तैयारी रखें।

आपदा प्रबंधन विभाग को भी अलर्ट रहने को कहा

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की आबादी अधिक है। इसलिए आने वाली चुनौतियों  को ध्यान में रखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग भी अलर्ट रहे। अधिक से अधिक टीकाकरण होने से कोरोना संक्रमण का असर कम से कम होगा। स्वास्थ्य विभाग दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए भी लोगों को अलर्ट करते रहे। समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने एक प्रजेंटेेशन के माध्यम से कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी दी। अस्पतालों में कोविड को लेकर की जा रही व्यवस्था के बारे में भी उन्होंने जानकारी दी।

बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री भी थे शामिल

समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव अनुपम कुमार, बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक प्रदीप झा, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार व मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह भी मौजूद थे। सभी प्रमंडलीय आयुक्त तथा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक व जिलों पुलिस अधीक्षक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।

chat bot
आपका साथी