मुंगेर हिंसा पर बोले सुरजेवाला, कहा- सीएम नीतीश कुमार और सुशील मोदी इसके जिम्‍मेदार

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती के बयान समाजवादी पार्टी को हराने के लिए जरूरत पड़ने पर भाजपा को वोट करेंगे के आने के बाद सुरजेवाला ने कहा कि बिहार आने के पहले से ही ओवैसी का मायावती के साथ गठबंधन है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:51 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:51 PM (IST)
मुंगेर हिंसा पर बोले सुरजेवाला, कहा- सीएम नीतीश कुमार और सुशील मोदी इसके जिम्‍मेदार
नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर फोड़ा मुंगेर की घटना का ठीकरा।

पटना, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मायावती और असदुद्दीन ओवैसी को भाजपा की बी और सी टीम बताया है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी संकट में आते हैं, ओवैसी उनके साथ खड़े हो जाते हैं। अब तो मायावती भी उसी राह पर हैं। उन्होंने जनता को आगाह किया है कि इनके मायाजाल और भ्रमजाल में फंसने से बचें। सुरजेवाला गुरुवार को पटना में संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती के बयान 'समाजवादी पार्टी को हराने के लिए जरूरत पड़ने पर भाजपा को वोट करेंगे' के आने के बाद सुरजेवाला ने कहा कि बिहार आने के पहले से ही ओवैसी का मायावती के साथ गठबंधन है। अब मायावती ने भाजपा को वोट देने की बात कह कर साबित कर दिया है कि बसपा और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन भाजपा के साथ हैं।

इससे पहले सुरजेवाला ने मुंगेर में दोबारा हिंसा भड़कने पर इसका सारा ठीकरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर फोड़ा। कहा कि मुंगेर आज फिर जल रहा है। राज्य की नीतीश-सुशील की सरकार इसके लिए दोषी है। इस मामले में लीपापोती के आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कि मुंगेर एसपी जदयू के एक बड़े नेता की बेटी हैं, जबकि वहां के डीएम नीतीश कुमार के चहेते। प्रधानमंत्री भी बिहार आए तो मुंगेर मामले पर कुछ नहीं बोले।

सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी से पांच सवाल पर जवाब मांगे। कहा दुर्गा भक्तों को पीटने का दोषी कौन? जिन्हें गोली लगी उनका जिम्मेदार कौन? अनुराग की मौत का जिम्मेदार कौन? इलाके के डीएम-एसपी को बचाने का जिम्मेदार कौन और मुंगेर के जंगलराज का दोषी कौन? सुरजेवाला ने कहा यदि मुंगेर प्रकरण में प्रदेश सरकार कार्रवाई नहीं कर रही तो प्रधानमंत्री कार्रवाई करें।

chat bot
आपका साथी