बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण का कार्यकाल सरकार ने बढ़ाया, रिटायरमेंट के पहले मिला एक्सटेंशन

बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण का कार्यकाल सरकार ने बढ़ा दिया है। उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया है। त्रिपुरारी इसी महीने की 30 तारीख को सेवानिवृत्त हो रहे थे। इसके पहले उन्हें एक्सटेंशन दिया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:19 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:19 PM (IST)
बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण का कार्यकाल सरकार ने बढ़ाया, रिटायरमेंट के पहले मिला एक्सटेंशन
बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण का कार्यकाल सरकार ने बढ़ा दिया है। 1985 बैच के आइएएस अफसर त्रिपुरारी को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया है। त्रिपुरारी इसी महीने की 30 तारीख को सेवानिवृत्त हो रहे थे, इसके पहले उन्हें एक्सटेंशन दिया गया है। बता दें कि बिहार सरकार ने पिछले महीने एक मई को सात आइएएस अफसरों का तबादला किया था। सीनियर आइएएस अफसर त्रिपुरारी शरण को राज्य का नया मुख्य सचिव बनाया गया था। कोरोना संक्रमण से अरुण कुमार सिंह के निधन के बाद मुख्य सचिव का पद खाली होने पर त्रिपुरारी शरण की नियुक्ति की गई थी। त्रिपुरारी पूर्व में एफटीआइ के निदेशक भी रह चुके हैं। 

नए मुख्य सचिव के नाम पर चल रहे कयास पर लगा ब्रेक

इसके पहले भी बिहार में मुख्य सचिव का कार्यकाल बढ़ाया जाता रहा है। त्रिपुरारी शरण के सेवानिवृत्त होने की तारीख नजकीक आते ही नए मुख्य सचिव के नाम को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया था। राजस्व पर्षद के अध्यक्ष सह सदस्य संजीव कुमार सिन्हा का नाम पहले नंबर पर था। इसके बाद आमिर सुबहानी के नाम की भी चर्चा चल रही थी। इस बीच सरकार ने सभी कयासों पर विराम लगाते हुए त्रिपुरारी शरण के नाम पर दोबारा मुहर लगा दी है। 

अरुण कुमार सिंह के निधन के बाद त्रिपुरारी बने मुख्य सचिव

बता दें कि मई में बिहार के मुख्य सचिव रहे अरुण कुमार सिंह का पटना के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। कोरोना संक्रमित होने के बाद अरुण पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अरुण कुमार सिंह ने इसी साल 27 फरवरी को पदभार संभाला था। बिहार के पश्चिम चंपारण निवासी अरुण कुमार सिंह 1985 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे। इसी साल 31 अगस्‍त को उन्‍हें अपने पद से सेवानिवृत्‍त होना था। उनके निधन के बाद सीनियर आइएएस त्रिपुरारी शरण को बिहार का मुख्य सचिव बनाया गया था। 

chat bot
आपका साथी