सुन लीजिए चीफ सेक्रेटरी साहब, सुबहानी जी को भी बुलाइए; बिहार में नीतीश के सामने खुली अफसरों की पोल

CM Nitish Kumar Surprised in Janta Darbar बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार शुरू होते ही अफसरों के झूठे दावों की पोल खुलनी शुरू हो गई है। ऐसा एक मामला सोमवार को उनके सामने आया तो उन्‍होंने चीफ सेक्रेटरी से लेकर तमाम बड़े अफसरों को खड़ा कर दिया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:28 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:28 AM (IST)
सुन लीजिए चीफ सेक्रेटरी साहब, सुबहानी जी को भी बुलाइए; बिहार में नीतीश के सामने खुली अफसरों की पोल
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar CM Nitish Kumar Janta Darbar: जनता के दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस वक्त हैरान रह गए जब सवा घंटे के भीतर लोक शिकायत निवारण कानून के तहत हुए निर्णय का अनुपालन नहीं होने के संबंध में कई मामले आ गए। उन्होंने इस बाबत गुहार लेकर आए व्यक्ति के सामने ही मुख्य सचिव और विकास आयुक्त को बुला लिया। खुद कहा कि सुन लीजिए चीफ सेक्रेट्री साहब, सुबहानी जी को भी बुलाइए। देख लीजिए, फिर आ गया एक और मामला। लोक शिकायत निवारण कानून के तहत निर्णय हो गया, पर एक्सक्यूशन नहीं हो रहा।

सभी विभागों से रिपोर्ट मांगने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि समीक्षा किए थे तो यह कहा गया था कि एक भी मामला पेंडिंग नहीं है। अब यहां आकर लोग बता रहे कि किस तरह से मामला लंबित है। अनुपालन बहुत जरूरी है। तत्काल रिपोर्ट लीजिए। एक दिन का टाइम रखिए, हम भी सुनना चाहेंगे कि क्या हो रहा? मौके पर ही मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिया कि यह जानकारी ली जाए कि लोक शिकायत निवारण कानून के तहत हुए निर्णय में कितने मामले ऐसे हैं, जिनका अनुपालन नहीं हुआ। अनुपालन कैसे नहीं हुआ और क्या एक्शन हुआ, यह भी जानकारी लें। संबंधित विभागों से पूरी की पूरी जानकारी जुटाएं।

भूदान की जमीन पर अब तक रिपोर्ट नहीं आई, जरा दिखाइए

भूदान की जमीन से जुड़े भी दो मामले जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में आए। मुख्यमंत्री ने तुरंत मुख्य सचिव को बुलाया और कहा कि हम लोगों ने भूदान की जमीन पर अशोक चौधरी की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाए थे। अभी तक रिपोर्ट नहीं आइ्र, जरा दिखाइए कि भूदान की जमीन का क्या हुआ? मुख्यमंत्री ने कहा कि डेढ़ साल में क्या हुआ, यह पता नहीं चल रहा। अभी तक क्यों नहीं कुछ हुआ है? अब तक कितना काम हुआ, यह देखिए।

chat bot
आपका साथी