बिहार में 15 साल के लड़के ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखा पत्र, कहा- हमारी यह नियति नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह को पत्र भेजकर 15 साल के छात्र ने पुलिस पर घर में घुसकर मारपीट तथा महिलाओं से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। मामला अनुमंडल क्षेत्र के गंगौली गांव का है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:04 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 05:04 PM (IST)
बिहार में 15 साल के लड़के ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखा पत्र, कहा- हमारी यह नियति नहीं
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

संवाद सहयोगी, डुमरांव (बक्सर): मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह को पत्र भेजकर 15 साल के छात्र ने पुलिस पर घर में घुसकर मारपीट तथा महिलाओं से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। मामला अनुमंडल क्षेत्र के गंगौली गांव का है। छात्र राहुल कुमार गुप्ता ने अपने आवेदन में कहा है कि 15 जुलाई की मध्य रात्रि रामदास राय के डेरा ओपी पुलिस घर में घुसकर मेरे नाना प्रदीप साह तथा मामा राजेश साह को खोजते हुए आई। राहुल का कहना है कि पुलिस द्वारा मेरे साथ मारपीट कर मेरे नाना और मामा के बारे में पूछताछ की गई। इस दौरान पुलिस ने एक मोबाइल फोन जबरन अपनी जेब में रख लिया जबकि दूसरा मोबाइल लाठी के डंडे से मारकर तोड़ दिया गया। 

बहन तथा मां के साथ भी पुलिस ने किया दुर्व्यवहार

राहुल का कहना है कि बीच-बचाव करने आई मेरी बहन तथा मां के साथ भी पुलिस ने दुर्व्यवहार किया। महिलाओं के साथ भी पुलिस ने मारपीट किया तथा तलाश के दौरान बक्से में रखे 21 हजार निकाल कर पुलिस चलती बनी। अगले दिन थाना पर जाकर पूछताछ करने पर भी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई की पुलिस मेरे नाना प्रदीप साह तथा मामा राजेश साह को किस मामले में तलाश रही है।

सभ्य शरीफ बनकर रहना हमारी नियति

बचपन से ही अपने नाना के घर रह रहे राहुल का कहना है कि हम लोगों की गतिविधियां किसी भी गलत कार्य में नहीं है। पीड़िता ने कहा कि सभ्य और शरीफ बनकर रहना हमारी नियति है। पुलिस द्वारा की गई अकारण मारपीट की गहराई से जांच कराने की मांग करते हुए राहुल ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह को पत्र भेज दिया गया है। अब इस मामले को न्याय के लिए मानवाधिकार आयोग तथा महिला आयोग के समक्ष भी लाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी