बिहार बोर्ड कल जारी करेगा इंटर की तीसरी मेधा सूची, 10वीं व 12वीं फार्म भरने की तिथि बढ़ी

मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा के फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। वर्ष 2022 में मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अब एक अक्टूबर तक परीक्षा फार्म भर सकते हैं। बिहार बोर्ड 27 सितंबर को इंटर की तीसरी मेधा सूची जारी करेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 04:31 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 04:31 PM (IST)
बिहार बोर्ड कल जारी करेगा इंटर की तीसरी मेधा सूची, 10वीं व 12वीं फार्म भरने की तिथि बढ़ी
मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा के फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता ,पटना : BSEB 10th 12th Exam 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा के फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। वर्ष 2022 में मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अब एक अक्टूबर तक परीक्षा फार्म भर सकते हैं। पहले इसके लिए 24 सितंबर तक अवधि निर्धारित की गई थी। परीक्षा फार्म भरने की अवधि बढऩे से छात्रों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि बोर्ड की ओर से आखिरी बार तारीख बढ़ाई गई है। इसके पहले कई बार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति डेट बढ़ा चुकी है। बोर्ड ने छात्रहित को देखते हुए अंतिम बार यह मौका दिया गया है। मैट्रिक परीक्षा 2022 के लिए अभ्यर्थी  बोर्ड की साइट  http://secondary.biharboardonline.com/ पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इसी तरह 12वीं 2022 के लिए वेबसाइट http://seniorsecondary.biharboardonline.com/ पर परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं। वहीं 27 सितंबर को इंटर की तीसरी मेधा सूची बिहार बोर्ड जारी करेगा। इसके लिए बिहार बोर्ड की ओर से तैयारी कर ली गई है। 

बिहार बोर्ड कल जारी करेगा इंटर की तीसरी मेधा सूची

जागरण संवाददाता, पटना : बिहार बोर्ड 27 सितंबर को इंटर की तीसरी मेधा सूची जारी करेगा। इसके लिए बोर्ड की ओर से तैयारी कर ली गई है। तीसरी सूची के आधार पर 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक नामांकन किया जा सकता है। सोमवार को 11 बजे बिहार बोर्ड तीसरी सूची जारी करेगा। एक अक्टूबर तक नामांकन लेने के बाद दो को सूची अपलोड करना होगा। साथ ही छात्रों को तीसरी सूची में भी स्लाइडअप की सुविधा प्रदान की जाएगी। बोर्ड ने पहली मेधा सूची 18 अगस्त को जारी की थी। दूसरी मेधा सूची 12 सितंबर को जारी की गई थी। 27 को जारी की जाने वाली तीसरी सूची अंतिम होगी। छात्र अग चाहें तो बिहार बोर्ड की साइट http://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर जाकर भी जानकारी ले सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी